नौकरी लगवाने के नाम पर 90 लाख की धोखाधड़ी, मामला दर्ज

1/17/2019 10:34:48 AM

अम्बाला (बलविंद्र): सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर शहर निवासी एक व्यक्ति से झज्जर निवासी ने 90 लाख रुपए की धोखाधड़ी की। मामले में पुलिस ने एक ही परिवार के 3 सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सैक्टर-10 निवासी संदीप राणा ने सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह झज्जर के गांव खुड्डन निवासी बबरे भान उर्फ  बदरे भान से उसकी जान-पहचान थी। पीड़ित ने बताया कि करीब 3 वर्ष पूर्व बबरे भान उसके पास आया और उसने कहा कि उसकी एस.एस.सी. के डायरैक्टर से जान-पहचान है।

बबरे भान ने संदीप को कहा कि अगर वह उसे 90 लाख रुपए देगा, तो वह उसे सरकारी नौकरी लगवा देगा। संदीप ने बताया कि उसने इस पर बबरे को 90 लाख रुपए कैश देने पर सिक्योरिटी चैक देने की बात कही। संदीप ने उसे बताया कि इस पर दोनों में बात तय होने पर उसने 10 लाख रुपए आर.टी.जी.एस. के माध्यम से व 80 लाख रुपए कैश दे दिए। संदीप ने बताया कि इसके बाद उसे समय-समय पर सरकारी चिट्टियां देते रहे।

काफी समय बीत जाने के बाद उसे पता चला कि उक्त सभी चिट्टियां फर्जी हैं। पीड़ित ने बताया कि फर्जी चिट्टियां होने के बाद उसे ठगी का एहसास हुआ तो वह बबरे भान, उसके भाई सहदेव, युधिष्ठर और उनके पिता रामफल के पास पहुंचा। जहां उन्होंने उसे पैसे देने से साफ मना कर दिया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर उक्त आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Deepak Paul