कार में छूट गए थे आईटीबीपी जवान के दस्तावेज, शातिर ड्राइवर ने इनका इस्तेमाल कर उड़ा लिए 9 लाख

9/25/2021 2:21:13 PM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): आईटीबीपी के जवान के कार में छूटे बैंक के दस्तावेज और मोबाइल का उपयोग कर एक शातिर कार चालक ने क्रेडिट कार्ड बनवा लिया और फिर उससे 9 लाख रुपए निकालकर अपने लिए कार खरीद ली। जब बैंक की तरफ से आटीबीपी जवान के पास सूचना पहुंची तो उसे ठगी का पता चला। गांव जैनाबाद निवासी आशीष यादव आईटीबीपी में जवान है और उसकी पोस्टिंग लेह में है। उसने एक कार ले रखी थी जिसका चालक राजस्थान के झुंझुनूं के गांव सहड़ रहने वाला राकेश उर्फ मोनू था। 

आशीष को छोड़ने दिल्ली एयरपोर्ट पर कार से राकेश गया था। एयरपोर्ट पर उतरने के दौरान जल्दबाजी में आशीष का एक मोबाइल, एसबीआई बैंक का कार्ड, चेक बुक आदि दस्तावेज कार में ही रह गए। चूंकि राकेश उनकी कार का चालक था इसके चलते उसने यह सामान घर पर देने को कहा और लेह रवाना हो गया। शातिर राकेश ने मोबाइल व दस्तावेज का उपयोग करते हुए बैंक से एक क्रेडिट कार्ड बनवा लिया और फिर उससे नौ लाख रुपए निकाल लिए।

इस राशि से राकेश ने खुद की कार खरीद ली। जब लेह से जवान वापस आया तो पूरे मामले की जानकारी उसने पुलिस को दी। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी राकेश को गिरफ्तार कर मोबाइल फोन, दस्तावेज एवं क्रेडिट कार्ड जब्त कर लिए हैं। इस मामले में खोल पुलिस ने आरोपी राकेश के भाई एवं उसके गांव के एक युवक को भी आरोपी बनाया हुआ है।

Content Writer

vinod kumar