हरियाणा में काेराेना वायरस का कहर जारी: पलवल में 9 नए पॉजिटिव मामले आए सामने

4/6/2020 2:28:23 PM

पलवल(दिनेश): हरियाणा में काेराेना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। साेमवार काे पलवल जिला में 9 नए पाॅजिटिव केस सामने आए, जिसके बाद जिला में अब संक्रमित मरीजाें की संख्या 24 हो गई है। प्रोटोकॉल के अनुसार 24 कोविड पॉजिटिव लोगों को सरकारी मेडिकल कॉलेज नल्हड़ नूहं भेज दिया गया है। वहीं नेगेटिव रिपोर्ट आने वाले लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में ऐहतिहात के तौर पर रखा गया है।

जिला सिविल सर्जन डा. ब्रहमदीप सिहं ने जानकारी देते हुए बताया कि तब्लीगी जमात मरकज के बाद 89 व्यक्ति दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र से बाहर निकलकर पलवल जिले के हथीन क्षेत्र के गांव हुंचपुरी, छांयसा, मठेपुर, दूरैंची, महलूका आ गए थे। जिला प्रशासन ने पुलिस विभाग की सहायता से ऐसे व्यक्तियों की पहचान की और उन्हें आसोलेट किया।

अभी तक 24 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है, जबकि 65 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्रोटोकॉल के अनुसार 24 कोविड पॉजिटिव लोगों को सरकारी मेडिकल कॉलेज नल्हड़ नूहं भेज दिया गया है। वहीं नेगेटिव रिपोर्ट आने वाले लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में ऐहतिहात के तौर पर रखा गया है।

उन्होंने बताया कि जो 24 पॉजिटिव केस है, उनके संर्पक में आने वाले लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है। अभी तक उनके संर्पक में आने वाले 204 लोगों को होम आइसोलेट किया गया है। उनकी रैगूलर जांच की जा रही है। फीडबैक भी लिया जा रहा है। फोन पर सलाह भी दी जा रही है। जिले में क्वारंटाइन सेंटरों के लिए अलग से डॉक्टरों की टीम बना दी गई है। ताकि जरूरत पड़ने पर मरीज की देखभाल की जा सके। इसके अलावा रिलीफ कैंप के लिए अलग से टीम बनाई गई है। जिला स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लोगों की हर संभव मदद की जा रही है। उन्होंने कहा कि लाेग लॉकडाउन का पालन करें। अपने घर पर ही रहें और स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी का पालन करें।

Edited By

vinod kumar