1 बच्चे को छोड़ पूरा सरकारी स्कूल ही हो गया फेल, गुस्साए ग्रामीणों ने गेट पर जड़ा ताला

5/17/2023 4:24:59 PM

महेंद्रगढ़( प्रदीप बालरोडिया) : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने मंगलवार को दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित किया। इस बार 10वीं में 65.43 प्रतिशत बच्चे पास हुए। इसके इत्तर महेंद्रगढ़ जिले के गांव नांगल माला में सरकारी स्कूल का दसवीं का परीक्षा परिणाम बेहद खराबा आया है। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार को स्कूल में तालाबंदी कर दी। जिसके बाद गांव के सरपंच व एसएमसी के सदस्य ने ग्रामीणों को आगे से स्कूल में अच्छी पढ़ाई व एक्सट्रा क्लासेस का आश्वासन देकर ताला खुलवाया।

बता दें कि इस सरकारी स्कूल के 10 छात्रों ने 10वीं कक्षा की परीक्षा दी थी। जिनमें से केवल एक ही बच्चा पास हो पाया है। 6 बच्चों की कंपार्टमेंट आई है और तीन फेल हो गए हैं। जबकि 10 में से 9 बच्चे मैथ के पेपर में फेल हैं, जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।  

स्कूल के प्राचार्य ने बताया कि इस स्कूल में पिछले काफी समय से मैथ के अध्यापक का पद खाली था, जिस पर सितंबर में ही मैथ के अध्यापक की नियुक्ति हुई थी। परीक्षा में समय कम बचा था जिसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई कम हुई और यह परिणाम आया है। हम आगे से बच्चों को एक्स्ट्रा क्लासेस लगाकर कड़ी मेहनत से पढ़ाई करवाएंगे। जिससे आगामी वर्षों में अच्छा परिणाम आए।

एसएमसी प्रधान जयकुमार ने बताया कि दसवीं का रिजल्ट खराब आने से आज ग्रामीणों ने स्कूल की तालाबंदी की थी। जिस पर हम मौके पर पहुंचे और आगे से स्कूल में अच्छी पढ़ाई व एक्सट्रा क्लासेस का आश्वासन देकर ताला खुलवाया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)           

Content Editor

Saurabh Pal