सीएम के गोद लिए गांव में भ्रष्टाचार को लेकर 9 पंचों ने दिया इस्तीफा (VIDEO)

8/31/2018 10:43:34 AM

कैथल(जोगिंद्र कुंडू): कैथल का एक गांव की क्योड़क जिसे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गोद लिया हुआ है यहां के सरपंच पर पंचायत के 10 पंचों ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। प्रशासन द्वारा कार्यवाही ना होने पर अपने इस्तीफे कैथल के उपायुक्त सुनीता वर्मा को सौपे यह सब गांव के एक्टिविस्ट सेठपाल तंवर की शिकायत पर हुआ। उन्होंने आरटीआई लगाकर गांव में हो रहे विकास कार्यों के बिल मांगे और अपने बिलों के आधार पर गलियों की जांच की। 

जिसमें उन्हें काफी गोलमाल नजर आया उन्होंने इसकी शिकायत पंचायत अधिकारी को दी पंचायत अधिकारी ने 1- 2 गलियों का दौरा किया और जांच में खामियां मिली। जिसकी फाइल उन्होंने उपायुक्त कैथल को भेज दी 2 महीने बीत जाने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो भ्रष्टाचार से परेशान होकर गांव क्योड़क के 9 पंचों ने अपना प्रेसवार्ता कर इस्तीफा दे दिया। जानकारी के अनुसार अप्रैल 2018 में गांववासियों ने सरपंच बलकार आर्य के खिलाफ गली व सीवरेज निर्माण को लेकर जिला प्रशासन को लिखित शिकायत दी थी। जिसमे एक करोड़ 20 लाख  के घोटाले के आरोप लगाए थे जिसका खुलासा आरटीआई के माध्यम से किया गया था। 

जून 2018 को  प्रशासन ने सीईओ कैथल, जेई पीडब्ल्यूडी, एसडीओ पंचयती राज व ग्राम सचिव को जांच की जिमेवारी सौंपी और सभी अधिकारयों ने मौके की इन्क्वारी की लेकिन आज तक प्रशासन ने कोई संज्ञान नहीं लिया ना ही कोई आगे इन्क्वारी बढ़ाई व रिपोर्ट को दबा दिया गया।  इसके बाद सतर्कता विभाग चंडीगढ़ को शिकायत दी गई। सतर्कता विभाग ने 27 जुलाई 2018 को गांव में पहुंचकर जांच करने की बात कही थी लेकिन बाद में टीम ने आने से मना कर दिया। जिसके चलते पंचायत मेम्बरों ने इस्तीफे का फैसला लिया। 
 

Rakhi Yadav