हरियाणा में विधायक के घर कोरोना की दस्तक, परिवार के 9 लोग मिले पॉजिटिव

5/31/2020 8:27:43 AM

भिवानी (अशाेक): हरियाणा में विधायक के घर पर काेराेना ने दस्तक दे दी है। आज देर शाम आई रिपोर्ट में विधायक घनश्याम सर्राफ के कई परिजनों सहित अन्य लोग पॉजिटिव मिले। हालांकि खुद विधायक व उनकी एक बेटी सुरक्षित है। जिला में अब कोरोना के कुल एक्टिव केस 21 हो गए हैं।

जब पूरी दुनिया कोरोना के कोहराम से सहमी हुई थी तो भिवानी एक तरह से सुरक्षित था। यहां कभी कभार ही कोरोना का एक या दो केस आता था और दूसरे केस आते तब तक पहले ठिक होकर घर जा चुके होते। पर 29 मई को नगर विधायक घनश्याम सर्राफ के पीए सत्यनारायण के पॉजिटिव आने पर हड़कंप मच गया था। क्योंकि पीए विधायक के संपर्क में रहता था और विधायक कई कार्यक्रमों में भाग लेता था। एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने विधायक घनश्याम व उसके परिजनों तथा घर पर काम करने वाले व संपर्क के 21 लोगों के सैंपल लिए।

सीएमओ डाॅक्टर जीतेन्द्र काद्यान ने बताया कि विधायक घनश्याम सर्राफ के पीए सत्यनारायण पॉजिटिव मिलने पर विधायक, उसके परिजन व उनके मकान पर काम करने वाले 21 लोगों के 29 मई को सैंपल लिए थे। उन्होंने बताया कि इनमें से 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, जिसमें खुद विधायक की रिपोर्ट नेगेटिव है।

वहीं दो केस दो अलग अलग गांवों से हैं। उन्होंने बताया कि अब जिला में एक्टिव केस 21 हो गए हैं। सीएमओ ने लोगों से अब पहले से ज्यादा सावधानी, सजगता व जागरूकता से साथ काम लेने की अपील की।

बताया जाता है कि विधायक घनश्याम सर्राफ व उनकी एक बेटी सुरक्षित है, लेकिन विधायक की पत्नी, एक बेटी, एक बेटा, बेटे की पत्नी व एक साल की पोती, एक भांजा सहित 9 लोग पॉजिटिव हैं। राहत की बात ये है कि विधायक खुद सुरक्षित हैं। स्वास्थ्य विभाग फिर से लोगो को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ा रहा है। उनका कहना है कि लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग को पूरी तरह अपनाना चाहिए। 

 

Edited By

vinod kumar