स्कूलों में बढ़ रहे हिंसा के मामले, 9वीं के छात्र ने दूसरे की पीठ में घोंपा चाकू

11/6/2017 4:49:33 PM

अंबाला(कमलप्रीत सभ्रवाल): हरियाणा के स्कूलों में हिंसा के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुरुग्राम के रेयान पब्लिक स्कूल में हुई छात्र प्रद्युम्न की हत्या के बाद भी निजी स्कूल सरकार की हिदायतों को नजर अंदाज करते अौर लापरवाही बरतते हुुुए दिखाई दे रहे हैं। जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला अंबाला कैंट के एसडी विद्या स्कूल का है, जहां नौंवी के छात्र ने दसवीं के छात्र की पीठ में चाकू घोंप दिया। शिक्षक व सिक्युरिटी गार्ड द्वारा छात्र को लहूलुहान हालत में छावनी के नागरिक अस्पताल में लाया गया, जहां उसकी हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। सूचना के बाद अस्पताल पहुंची पुलिस ने घायल के बयान लेकर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि छात्र ने जिस चाकू से हमला किया वह सामान्य नहीं बल्कि क्रिमिनल गतिविधियों में इस्तेमाल होने वाला चाकू था।

घायल छात्र ने बताया कि सोमवार को वह स्कूल के मैदान में खड़ा था। उसके पास ही एक और लड़का खड़ा था, जो नौवीं क्लास में पढ़ता है। उसने अचानक उस पर हमला कर वहां से फरार हो गया। घायल हालत में उसे स्कूल के टीचर्स व सिक्युरिटी गार्ड सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे। घटना को पुरानी रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा है, लेकिन घायल बच्चे ने इस बात से इनकार करते हुए बताया कि वह और हमला करने वाला बच्चा दोनों ही फुटबॉल खेलते थे। उसने हमला क्यों किया है उसे भी पता नहीं।

अस्पताल पहुंचे घायल छात्र के माता-पिता का कहना है कि उनके बेटे को 5 सेंटी मीटर घाव हुआ है, वहीं स्कूल के प्रबंधन का कहना है कि वह समय समय पर चेकिंग भी करते रहते हैं। फिर भी हर-किसी की चेकिंग करना नामुमकिन होता है।