15 अगस्त को लद्दाख के कारगिल पर तिरंगा लहराने के लिए रवाना हुआ 70 लोगों का जत्था

8/13/2021 5:30:32 PM

करनाल (केसी आर्या): एक ओर जहां देश स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाने की तैयारी कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय एकजुटता और अखंडता का संदेश देने के लिए देश भर के 70 लोगों का एक जत्था आज करनाल से कारगिल रवाना हुआ है। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद यह पहली बार है, जब पर्यटक आजादी के साथ उन दुर्गम क्षेत्रों में भी जा रहे हैं, जहां इससे पहले जाना बहुत मुश्किल माना जाता था।



इसी जज्बे और जुनून के साथ कारगिल में आजादी का जश्न मनाने यह जत्था विभिन्न स्थानों से होते हुए 15 अगस्त को कारगिल पहुंचेगा। इस जत्थे को मुख्यमंत्री मनोहरलाल के प्रतिनिधि संजय बठला ने करनाल से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि यह तिरंगा यात्रा प्रतीक है कि धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर कितना बदल गया है। आज कोई भी व्यक्ति आजादी के साथ कहीं भी तिरंगा लहरा सकता है। देश के मजबूत इरादों वाले हमारे प्रधानमंत्री ने इसे सम्भव कर दिखाया है। इतनी ऊंचाई पर तिरंगा फहराकर दुनिया को राष्ट्रीय एकता का संदेश देना अपने आप मे गौरव का प्रतीक होगा।



इस मौके पर इंडियन ऑयल के अधिकारी जसवंत सिंह और अमृत सिंह गिल ने कहा कि देश के इन युवाओं के जज्बे को देखते हुए इन्हें तकनीकी और फ्यूल सुविधा मुहैया कराई गई है। हम देश के विभिन्न हिस्सों से आए इन युवाओं के विजय अभियान की कामना करते हैं।

हमसफर इंडिया के निदेशक दिलप्रीत सिंह ने कहा कि इतनी अधिक ऊंचाई पर जहां कोई पेट्रोल पंप नहीं है, वहां वाहनों को फ्यूल मुहैया कराना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है, जिसे हमारी कम्पनी ने पूरा करने का बीड़ा उठाया है। ये कम्पनी इस जत्थे की फ्यूल की आवश्यकता को पूरा करेगी। 

जत्थे में शामिल युवाओं ने कहा कि जिस कारगिल की चोटी पर हमारे सैनिकों ने दुश्मन के दांत खट्टे किए थे, आज हम एक बार फिर उन्हें अपनी एकता और अखंडता का संदेश देंगे और वहां देश का तिरंगा झंडा लहराएंगे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam