SDM की दबंगई: बीमार बच्चे को इलाज के लिए ले जा रही कार का काटा चालान

3/28/2020 9:13:41 PM

ऐेलनाबाद (सुरेन्द्र सरदाना): कोरोना वायरस के बचाव को लेकर एहतियात के तौर पर लगाए गए लॉकडाउन के चलते सभी लोग घरों में बंद है, तो वहीं अपातकालीन स्थिति में भी घरों से बाहर निकलने वाले लोगों को स्थानीय एसडीएम दिलबाग सिंह के कड़े तेवरों का सामना करना पड़ रहा है। एसडीएम दिलबाग सिंह का खौफ लोगों में इस कदर है कि एमरजेंसी होने पर भी लोग घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं।

एसडीएम साहब का यही व्यवहार शनिवार को एक बार फिर देखने को मिला। गांव मिट्ठी सुरेरां निवासी गौरव अपने बेटे अयान की अचानक तबीयत बिगडऩे पर शहर के हनुमानगढ़ रोड स्थित बच्चों के एक निजी अस्पताल में उसे चेकअप करवाने के पश्चात अपने गांव वापिस जा रहा था। तभी शहर के अंबेडकर चौक स्थित नाके पर पहले से मौजूद एसडीएम दिलबाग सिंह ने उनकी गाड़ी रूकवा ली। आरोप है कि एसडीएम ने कड़े तेवरों में असभ्य तरीके से बात करते हुए बिना बात सुने ही उनकी गाड़ी का 13 हजार रूपयों का चालान कर दिया। 



गौरव ने बताया कि इसके बाद गाड़ी को इंपाउंड करके उसे व उसके बेटे को धक्का देते हुए वहां से भाग जाने को बोला। जिससे उसे बड़ी फजीहत का सामना करना पड़ा। गौरव ने बताया कि उसके पास गाड़ी के सभी दस्तावेज मौजूद थे, जिनको उसने डॉक्टर से मिलने से पहले शहर में प्रवेश करने के दौरान अंबेडकर चौक स्थित नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों को दस्तावेज चेक करवाकर और अपना उचित कारण बताते हुए शहर में उनकी इजाजत से ही प्रवेश किया था। 

बता दें कि गौरव कुमार ने इस सम्बंध में जिला उपायुक्त सिरसा व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अपनी गाड़ी के सभी दस्तावेजों सहित ओपीडी रसीद व किए गए चालान की प्रति भेजकर शिकायत की है। उन्होंने अपनी शिकायत के माध्यम से एसडीएम दिलबाग सिंह पर अपनी शक्तियों का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

वहीं एसडीएम दिलबाग सिंह ने गौरव की गाड़ी को अंबेडकर चौक नाके पर कागजात चेक करने के लिए रोका गया। उसके पास गाड़ी के कोई कागजात नहीं थे, जिसके चलते पुलिस ने गाड़ी का 13 हजार रुपए का चालान किया गया और गाड़ी को इंपाऊड किया है। इसके अलावा मैंने गाड़ी चालक के साथ कोई अभद्र व्यवहार नहीं किया है। एसडीएम ने ये भी कहा कि वहां मौके पर डीएसपी जगदीश चंद्र काजला भी थे।

उधर, ऐलनाबाद के डीएसपी जगदीश काजला ने बताया कि उपरोक्त घटना की मुझे जानकारी नहीं है। मैं घटना स्थल पर नहीं था। अगर किसी गाड़ी का चालान हुआ है, तो सबसे पहले मैं इसकी जानकारी लूंगा। बिना कारण के किसी का चालान नहीं काटते, सबसे पहले हम इन विपरीत परिस्थितियों में समझाने का कार्य करते हैं।

Shivam