पुलिस-वकील के बीच हुई झड़प, जातिसूचक शब्दों का खाकी पर आरोप (VIDEO)

5/8/2019 3:58:35 PM

नूंह मेवात (ऐके बघेल) : बुधवार को जिला अदालत में मुल्जिम की जमानत के दौरान मुल्जिम के एडवोकेट भाई एवं नगीना थाना में कार्यरत जांच अधिकारी के साथ आये उसके साथी पर एडवोकेट से मारपीट करने, गाली देने, झूठे मुकदमे में फंसाने, जातिसूचक शब्द कहने जैसे गंभीर आरोप लग रहे हैं। झगड़ा कोर्ट परिसर में हुआ। पीड़ित वकील का नाम अजीत सिंह जाजोरिया है, जिसका भाई संजय पुत्र रामसिंह मुकदमा नंबर 58 थाना नगीना में धोखाधड़ी इत्यादि धाराओं में नामजद है।

इसी केस में जज सुदेश कुमार की अदालत में जमानत लगी हुई थी। इसी केस में एएसआई फ़तेह सिंह एवं एसआई राजेंद्र आये हुए थे। आरोप है कि पुलिस अधिकारियों ने 20 हजर रुपये की डिमांड अजीत सिंह एडवोकेट से मांगे , साथ ही नहीं देने पर केस में उसे भी गिरफ्तार करने की धमकी दी। हद तो तब हो गई जब हाथ से लेकर वकील की गर्दन तक खाकी की गिरफ्त में आ गई। हाथ लगे वकील के मुंह पर थप्पड़ भी जड़ दिया।

इतने से भी खाकी का मन नहीं भरा तो जातिसूचक शब्दों के साथ-साथ गाली- गलौच की गई। कोर्ट परिसर में भीड़भाड़ होने के कारण कुछ वकीलों ने झगड़ा शांत करा दिया। पुलिस अधिकारी तो झगड़े के बाद लौट गए , लेकिन जब वकीलों को जानकारी मिली , तो वकील गुस्से में लाल - पीले हो गए। वकीलों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए एसपी संगीता कालिया से शिकायत कर दोनों अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज करने , सस्पेंड करने सहित कई मांग की हैं।

जिला मेवात बार एशोसिएशन ने कहा कि एसपी नूंह से वकीलों का प्रतिनिधिमंडल मिलेगा। अगर मुकदमा दर्ज नहीं किया तो वकील हड़ताल पर जाने से भी पीछे नहीं हटेंगे। पुलिस के अधिकारी मामला वकीलों के साथ होने की वजह से चुप्पी साधे हुए हैं। 

 

Naveen Dalal