दहेज में कार की बजाय मिली बाइक तो युवक ने 19 दिन बाद कर ली दूसरी शादी

9/17/2020 11:33:58 AM

अम्बाला शहर (कोचर) : दहेज के लालची पति युवक हरविंद्र सिंह को शादी में कार के बजाय बाइक मिली तो उसने शादी के तीसरे दिन ही नवविवाहिता के साथ मारपीट शुरू कर दी। बाद में मारपीट कर विवाहिता को उसके मायके में छोड़ दिया गया। लेकिन इसी बीच शादी के महज 19 दिन बाद 20वें ही दिन युवक ने दूसरी शादी कर ली।

पीड़िता को पता लगा तो पुलिस को शिकायत दी और महिला थाने में युवक हरविंद्र के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया। लेकिन राजनीतिक प्रभाव के चलते आरोपी युवक के पिता ने पुलिस पर दबाव बनाया हुआ है। परिणामस्वरूप केस दर्ज होने के डेढ़ महीने बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है। इसी कारण पीड़िता अब कार्रवाई के लिए लिए पुलिस अधिकारियों दरवाजे पर गुहार लगाती फिर रही है। पीड़िता व उसके परिजन बुधवार को भी अम्बाला रेंज के आई.जी. वाई. पूर्ण कुमार के आफिस में अपनी शिकायत लेकर पहुंचे ।

शिकायतकत्र्ता पीड़िता निवासी गांव साहिबपुरा ने बताया कि उसकी शादी लॉकडाऊन में बीती 29 मार्च को ही हरविंद्र सिंह पुत्र मंजीत सिंह निवासी पंजोखरा साहिब के साथ हुई थी। शादी में युवक को बाइक सहित अन्य सामान भी दिया गया था। शादी के 2-3 दिनों तक तो सब कुछ ठीक ठाक रहा, लेकिन इसके बाद युवक ने नवविवाहिता के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। युवक ने कहा कि उसे शादी में बाइक मिली जबकि उसने कार मांगी थी। युवक 7-8 दिन बाद विवाहिता को उसके मायके में छोड़ आया और कई दिनों तक उसे वापस ही लेने नहीं आया। शादी के महज 19 दिन बाद युवक हरविंद्र ने किसी अन्य युवती के साथ दूसरी शादी कर ली। जब पहली पत्नी को पति की दूसरी शादी का पता लगा तो उसने महिला थाना में शिकायत दी।

Manisha rana