एक परिवार अपने बीमार बेटे को इंसाफ दिलाने के लिए खा रहा दर-दर की ठोकरें

3/21/2018 10:14:17 AM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के चरखी दादरी के गांव झोझूकलां का एक परिवार अपने बीमार बेटे को इन्साफ दिलवाने के लिए दर -दर  की ठोकरे खाने को मजबूर है।  पीड़ित संदीप पर पुलिस द्वारा लड़की से छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज किया गया है। जबकि पीड़ित संदीप करीब एक साल से रीड की हड्डी टूटने के चलते बेड पर लेटा हुआ है। 

पीड़ित संदीप का कहना है कि पिछले साल चरखी दादरी के एक महिला कॉलेज में रंग करने का काम करता था। उस दौरान कॉलेज की लापरवाही के चलते दो मंजिला ईमारत से गिरकर उसकी रीड की हड्डी में चोट आई थी। उनके द्वारा कॉलेज के खिलाफ पुलिस शिकायत की थी और उनकी शिकायत पर पुलिस ने कार्यवाई तो क्या करनी थी बल्कि एक साल से बेड पर बेबस पड़े संदीप पर छेडछाड का झूठा आरोप दर्ज करवा दिया। उसपर लगातार कॉलेज के खिलाफ दी गई शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। पीड़ित परिवार इंसाफ के लिए डीजीपी हरियाणा कार्यालय के बाहर बैठे है।  

हरियाणा के चरखी दादरी के गांव झोझूकलां का एक गरीब परिवार अपने बेटे को इंसाफ दिलवाने और पुलिस द्वारा उनके बेटे पर दर्ज झूठे मामले को वापिस दिलवाने के लिए डीजीपी कार्यालय पहुंचे। पीड़ित संदीप के पिता जयपाल ने बताया कि पुलिस ने कॉलेज प्रसाशन से मिलकर उसके बेटे पर लड़की से छेड़छाड़ का झूठा मामला दर्ज कर दिया।  उन्होंने कहा कि वह अपने बेटे को इन्साफ दिलवाने के लिए डीजीपी कार्यालय आए है।

पुलिस से इन्साफ न मिलने पर पूरा परिवार डीजीपी कार्यालय के बाहर ही धरना लगाकर बैठ  गया और इन्साफ मिलने तक वहीं बैठे रहने की चेतावनी दी।  कुछ देर बाद डीजीपी बीएस संधू ने इस मामले की जांच करवाने का आश्वाशन पीड़ित परिवार को दिया। जिसके बाद पीड़ित परिवार डीजीपी कार्यालय से धरना समाप्त कर चले गए।  अब देखना यह होगा की डीजीपी हरियाणा के आश्वाशन के बाद इस मामले जांच होती है या फिर जांच अधिकारी द्वारा जांच का हवाला देकर मामले को फिर लटका दिया जाता है।


 

Punjab Kesari