दिल्ली कूच से पहले किसानों की बड़ी रैली, बोले- इस बार ऐसी रणनीति बनाई है कि सरकार देखती रह जाएगी

11/21/2020 5:27:05 PM

फतेहाबाद (रमेश): कृषि कानूनों के खिलाफ 26 नवम्बर को प्रस्तावित आंदोलन को सफल बनाने के लिए शनिवार को फतेहाबाद में एक किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया। किसान संघर्ष समिति की बैनर तले आयोजित सम्मेलन पगड़ी संभाल जट्टा में बड़ी संख्या में पंजाब हरियाणा के किसानों ने भाग लिया, सम्मेलन में महिलाओं की संख्या भी काफी रही। इसमें सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की गई। 



सम्मेलन को हरियाणा के अलावा पंजाब के किसानों नेताओं ने भी संबोधित किया। किसान नेताओं ने सरकार को घेरते हुए कहा कि खुद को किसानों की हितैषी होने का दम भरने वाली भाजपा सरकार आज किसानों पर ही जुल्म कर रही है। किसानों के खिलाफ ऐसे ऐसे कानून ला रही है, जिससे भविष्य में न तो किसान रहेगा और न ही किसानी, एक बार फिर देश के किसानों की हालत गुलामों की तरह हो जाएगी। 



नेताओं ने कहा कि जब किसान अपनी बात कहने के लिए सड़कों पर आता है, तो सरकार उन पर बल का प्रयोग करती है, जैसे किसान किसान न होकर कोई अपराधी हो। उन्होंने कहा कि 26 नवम्बर को बड़ी संख्या में किसान दिल्ली जाएंगे। नेताओं ने कहा कि निश्चित तौर पर शासन और प्रशासन उन्हें रोकने का काम करेंगे, मगर इस बार किसानों ने ऐसी रणनीति बनाई है कि सरकार देखती रह जाएगी और किसान दिल्ली पहुंच जाएगा। इस बार किसान सैकड़ों ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार होकर और राशनपानी साथ लेकर बड़ी लड़ाई लड़ने के लिए जाएगा। किसान सम्मेलन के उपरांत बड़ी संख्या में किसानों ने शहर में प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

vinod kumar