महिला आयोग की सदस्या के सामने रोती हुई बोली छात्रा, डी.डी.ओ. ने की ऐसी हरकत

9/7/2018 11:02:14 AM

सोनीपत: खरखौदा के राजकीय स्कूल में छात्राओं से जबरदस्ती व दुव्र्यवहार के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। छात्राओं को होटलों में भेजने के कथित आरोपों के बीच वीरवार को महिला आयोग की सदस्या सोनिया अग्रवाल के अलावा पुलिस व प्रशासन के कई अधिकारियों ने स्कूल का दौरा किया। इस दौरान 9वीं से 12वीं तक की छात्राओं के बयान दर्ज किए गए। 9वीं कक्षा की एक छात्रा ने रोते हुए महिला आयोग की सदस्या के सामने स्कूल के डी.डी.ओ. पर गंभीर आरोप जड़े। उसने बताया कि कई दिन पहले ही सीढिय़ों से जाते समय डी.डी.ओ. राजबीर नैन उसका हाथ पकड़ लिया था। इसके अलावा 11वीं कक्षा की छात्राओं ने भी डी.डी.ओ. व कई अन्य अध्यापकों पर गंभीर आरोप जड़े। 

छात्राओं ने कहा कि कई अध्यापक लड़कियों पर अभद्र कमैंट कसते हैं। इस पर महिला आयोग की सदस्या ने तुरंत थाना प्रभारी राजीव से कहकर छात्रा की शिकायत पर डी.डी.ओ. के खिलाफ एफ.आर.आई. दर्ज करवाई। साथ ही वीरवार से ही चार्ज संभालने वाली प्रधानाचार्या ने होटलों में छात्राओं को भेजे जाने के कथित मामले में भी अज्ञात के खिलाफ यौनाचार का मामला दर्ज करवाया। वहीं, एस.पी. प्रतीक्षा गोदारा ने इस मामले में जांच के लिए ए.एस.पी. देशवाल के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर जांच सौंपी है। 

बता दें कि खरखौदा के राजकीय स्कूल में पढऩे वाली कई छात्राओं ने गत दिवस स्कूल के डी.डी.ओ. व अन्य कई स्टाफ सदस्यों पर गंभीर आरोप लगाए थे। छात्राओं ने बताया कि था कि डी.डी.ओ. कई दिन पहले एक छात्रा को कमरे में ले गया और करीब 15 मिनट बाद बाहर निकला। इसके अलावा छात्राओं की कक्षा में जाकर कई बार अभद्र कमैंट किए गए। यही नहीं, छात्राओं को कथित तौर पर होटलों में भेजे जाने की बात भी सामने आई, जिस पर बवाल मच गया। गुरुवार को महिला आयोग की सदस्या सोनिया अग्रवाल के अलावा थाना खरखौदा प्रभारी राजीव व अन्य पुलिस अधिकारी स्कूल में पहुंचे। स्कूल की प्रधानाचार्या से जानकारी लेने के बाद महिला आयोग की सदस्या सोनिया ने 9वीं की एक छात्रा से बात की तो उसने सनसनीखेज खुलासा किया। 

छात्रा ने बताया कि कई दिन पहले डी.डी.ओ. राजबीर नैन ने सीढिय़ों से जाते समय उसका हाथ पकड़ लिया था। इसके बाद 10वीं व 11वीं की कक्षाओं से भी बातचीत की तो उन्होंने भी डी.डी.ओ. पर कमैंट कसने व अभद्र भाषा के प्रयोग के आरोप लगाए। छात्राओं की शिकायत पर एक तरफ जहां डी.डी.ओ. के खिलाफ छेड़छाड़ व पोक्सो एक्ट के तहत खरखौदा थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है तो वहीं, अज्ञात के खिलाफ भी यौनाचार का मामला दर्ज किया गया है। 

कमेटी का किया है गठन, जांच के बाद होगी कार्रवाई : एस.पी. 
एस.पी. प्रतीक्षा गोदारा ने कहा कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजीव देशवाल के नेतृत्व में इस मामले को लेकर एक कमेटी का गठन किया है। होटलों में छात्राओं को भेजे जाने के मामले की जांच होगी। जांच के लिए उप पुलिस अधीक्षक खरखौदा हरेन्द्र कुमार, उप पुलिस अधीक्षक सुशीला कुमारी, प्रबंधक महिला थाना खानपुर, निरीक्षक लक्ष्मी देवी व प्रबंधक थाना खरखौदा की एक संयुक्त टीम बनाई गई है। मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। फिलहाल डी.डी.ओ. व अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

पुलिस डी.ई.ओ. से भी करेगी पूछताछ 
छात्राओं को होटलों में भेजने के बारे में किसी भी छात्रा ने पुलिस के सामने बयान नहीं दिया है। ऐसे में पुलिस डी.ई.ओ. जिले सिंह से यह जानने का प्रयास करेगी कि आखिर उन्होंने किस आधार पर यह सूचना मीडिया में दी है। एस.पी. गोदारा ने कहा कि हर पहलू से जांच की जाएगी। आरोप निश्चित रूप से गंभीर हैं। जांच में पूरी पारदॢशता बरती जाएगी। 

 

Rakhi Yadav