इस नामी अस्पताल के डॉक्टर खिलाफ दर्ज हुआ मरीज की जान लेने का मामला (VIDEO)

8/12/2018 4:52:58 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद के एक बहुत बड़े व नामी अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। अस्पताल के डॉक्टर पर परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों के मुताबिक उनकी महिला मरीज बिल्कुल ठीक हो गई थी, लेकिन डिस्चार्ज करने से पहले डॉक्टरों ने गलत दवाई दे दी जिससे उनके मरीज की मौत हो गई। वहीं परिजनों के काफी संख्या में इकट्ठे होने के बाद मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। फिलहाल परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर केस की छानबीन शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय सिविल अस्पताल में भिजवा दिया गया है।


दरअसल, मामला फरीदाबाद के एस्कोर्ट फोर्टिस अस्पताल का है, जहां बीते 27 जुलाई से भर्ती एक महिला मरीज की मौत हो गई। जिसके बाद बीती रात में ही परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया जिसको देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। परिजनों के मुताबिक बिजली का करंट लगने से महिला झुलस गई थी जिसको इलाज के लिए फोर्टिस अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था।

परिजनों का आरोप है कि उनकी महिला मरीज पूरी तरह से ठीक हो गई थी, लेकिन डिस्चार्ज के दिन डॉक्टरों ने मरीज की पट्टी बदलने की बात कही और उन्हें बाहर बैठने के लिए कहा, परिजनों ने बताया कि थोड़ी देर बाद ही एक डॉक्टर ने बाहर आकर उन्हें बताया कि आपकी मरीज को गलती से एनसथिसिया की डोज ज्यादा दे दी गई है, उनका इलाज चल रहा है और थोड़ी देर बाद ही दूसरे डॉक्टरों ने बताया कि उनके मरीज को हार्ट अटैक हो गया है जिसके चलते उसकी मौत हो गई है।



वही संबंधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि परिजनों ने एस्कोर्ट फोर्टिस अस्पताल में कार्यरत एक डॉक्टर के खिलाफ लापरवाही से मरीज की मौत के मामले में शिकायत दी है जिसके बाद आऱोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है आगे की छानबीन जारी है।

Shivam