बैंक में आग लगने से मची अफरा-तफरी

11/22/2019 12:10:21 PM

नारायणगढ़ (धर्मवीर): एच.डी.एफ.सी. बैंक में अचानक आग लगने पर बैंक में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस मौके पर बैंक में 8 कर्मचारियों व ग्राहकों सहित करीब 14 लोग थे। फायर ब्रिगेड की 2 गाडिय़ों सहित कर्मचारियों ने काफी मशक्कत से 3 घंटे में आग पर काबू पाया। सर्वर में अचानक आग लगने से यह हादसा हुआ। बैंक का सिस्टम व बैंक की वायर जलने पर अभी बैंक का कार्य चलने में समय लग सकता है। इस बैंक में 10 हजार के करीब ग्राहक है। इस मौके पर बचाव के लिए डी.एस.पी. अमित भाटिया व पुलिस पहुंची।

जानकारी अनुसार नए बस स्टैंड के पास स्थित एच.डी.एफ.सी. बैंक में सुबह करीब 8 कर्मचारी काम कर रहे थे। बैंक का कैश काउंटर बेसमैंट में है। उसमें 2 कर्मचारियों सहित 2 ग्राहक थे। ऊपर की तरफ 3 ग्राहक थे। करीब साढ़े 11 बजे अचानक सर्वर रूम से धुंआ निकलने लगा। सर्वर रूम में अचानक आग लगी थी।  बैंककर्मी सहित सिक्योरटी गार्ड ने सर्वर रूम में लगी आग को बुझाने की कोशिश की लेकिन आग काबू से बाहर होते ही बैंक में चारों तरफ धुंआ ही धुंआ होने कर्मचारियों व ग्राहकों में अफरा-तफरी मच गई।
 

वहां बैंक मैनेजर न होने पर डिप्टी मैनेजर जसमीत सिंह द्वारा फायर ब्रिगेड को सूचना देने पर फायर ब्रिगेड कर्मचारी बैंक का शीशा तोड़कर बैंक के अन्दर दाखिल हुए लेकिन सर्वर रूम बैंक के बिल्कुल पीछे होने पर और बैंक में धुआं ही धुआं व आग की गर्मी अधिक होने पर दम घुटने जैसे माहौल में फायर कर्मियों ने कोशिश की लेकिन आग काबू से बाहर हो रही थी। तभी फायर ब्रिगेड की दूसरी गाड़ी के कर्मचारियों ने बैंक के पीछे से ग्रिल आदि तोड़कर आग पर काबू पाया लेकिन आग से बैंक की सभी बिजली वायर व कुछ अन्य समान जल गया। 

बैंकिंग कार्य चलने में लग सकते हैं 3-4 दिन  : संजय
बैंक अधिकारी संजय ने बताया कि आग से सर्वर व वायर जलने पर अभी बैंक को चलने में 3 या 4 दिन लग सकते हैं। बड़ा नुक्सान नहीं हुआ है। सभी कर्मचारी व ग्राहक सही सलामत है। बैंक में स्कूल, आढ़ती, सैलर सहित अन्य ग्राहकों का लेनदेन है। यहां करीब 10 हजार ग्राहक हैं। जब तक बैंक नहीं चलता अभी उनको कोई न कोई सुविधा दी जाएगी। 

Isha