गुरूग्राम का एक सरकारी स्कूल, जहां एडमिशन के लिए लगी है लंबी कतार (VIDEO)

4/9/2019 5:20:32 PM

गुरुग्राम(मोहित कुमार): गुरूग्राम में जहां सरकारी स्कूलों से छात्रों की संख्या लगातार घट रही हैं तो वहीं शहर में एक ऐसा भी सरकारी स्कूल हैं जहां बच्चों के एडमिशन के लिए अभिभावकों को लंबी कतारों में लगाना पड़ रहा है। बात गुरूग्राम के एक मात्र इंग्लिश मीडियम स्कूल गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी की जहां पर बच्चों के दाखिले के लिए लंबी-लंबी लाइनों में खड़ा होना पड़ रहा है।



शहर का एक मात्र सरकारी इंगलिश मीडियम स्कूल होने के कारण बच्चों की संख्या 1 हजार से ज्यादा हैं और पूरी पढाई इंग्लिश मीडियम में होने के कारण स्कूल में एक हजार ज्यादा बच्चों के रिर्टन टेस्ट के लिए आवेदन आए हुए हैं जिनके लिए इंटरव्यू 11 अप्रैल को होना हैं।



बता दें कि इस स्कूल में बच्चों को दाखिला प्राईवेट स्कूलो की तर्ज पर रिर्टन टैस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होता हैं तो वही टीचरों की ज्वाईनिंग भी चण्डीगढ में टेस्ट पास करने के बाद की जाती हैं ताकि बच्चो के भविष्य के साथ किसी तरह का कोई खिलवाड़ ना हो सके। गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चे देश भर में प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के साथ नंबर वन पर रहते हैं साथ ही पिछले साथ एक कार्यक्रम के तहत इस सरकारी स्कूलों के 5 बच्चे जापान की विजिट भी कर चूके हैं।

 

kamal