मेडल जीतकर गांव लौटी खिलाड़ियों का हुआ भव्य स्वागत(video)

2/1/2018 2:42:22 PM

नारनौंद(हरकेश जांगड़ा): हरियाणा के मोठ गांव की रहने वाली खिलाडियों का नेशनल कबड्डी में मेडल जीतकर लौटने पर  ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया।
यूपी के लखनऊ में 28 से 30 जनवरी तक आयोजित हुई ​नेशनल प्रतियोगिता । 

यूपी के लखनऊ में सीनियर नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें प्रदेश की टीम का नेतृत्व करते हुए खिलाड़ी ने अनेक मुकाबलों में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल मुकाबला हिमाचल प्रदेश की टीम के साथ हुआ और इस जोरदार मुकाबले में हरियाणा की टीम को दो अंकों से हार का सामना कर ब्रांउज मेडल से ही संतोष करना पड़ा। मेडल जीतकर नारनौंद पहुंचने पर इन तीनों खिलाडिय़ों का फुल मालाओं व ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया। 

ग्रामीणों ने लड़कियों की इस उपलब्धि पर नारनौंद से मोठ व गढ़ी अजीमा तक जुलूस निकाला गया। ताकि अन्य लोगों की सोच भी लड़कियों के प्रति बदल सके और उनकी बेटियां भी अपने माता पिता व गांव का नाम रोशन कर सकें। ये तीनों खिलाड़ी पहले भी कबड्डी में भूटान व नेपाल से गोल्ड मैडल जीत चुकी हैं।

नारनौंद थाना प्रभारी साधुराम ने कहा कि आज के समय में बेटियां बेटों की तुलना में किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। जिस घर में बेटियों को मान सम्मान व आजादी मिलती है। वो खेलों सहित अन्य क्षेत्रों में भी अपने माता पिता व क्षेत्र का नाम रोशन करने से पीछे नहीं हटती।उन्होंने कहा कि हमें अपनी बेटियों को भी बेटों की तरह खेलने व अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेने की आजादी देनी चाहिए। जब हमारी बेटियां अपने आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ती हैं तो उनके हौंसलों को ओर भी चार चांद लग जाते हैं। तीनों खिलाडिय़ों ने जीत का पूरा श्रेय अपनी कोच बीरो देवी को दिया।