पत्नी और सास, ससुर पैसे व तलाक देने का बना रहे थे दबाव, व्यक्ति ने उठाया खौफनाक कदम

10/11/2019 11:02:31 AM

फतेहाबाद (देवेंद्र) : संन्यास आश्रम रोड पर किराए के मकान में एक व्यक्ति द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। इसकी सूचना पुलिस को दी गई जिस पर पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी अनुसार मृतक का पत्नी से मन-मुटाव चल रहा था और उसकी पत्नी, सास व ससुर पैसे व तलाक देने का दबाव बना रहे थे। वहीं मृतक ने अपने दो दोस्तों को पैसे उधार दे रखे थे। इन्हीं कारणों के चलते व्यक्ति ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

इस संबंध में सिटी थाना पुलिस ने मृतक के भाई भवनेश कुमार उर्फ  राजू निवासी प्रेम नगर सिरसा के बयान पर मृतक की पत्नी नेहा, सास सुनीता व ससुर वेद प्रकाश निवासी सिरसा तथा उसके 2 दोस्तों बंटी, मोजू निवासी फतेहाबाद के खिलाफ  आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। भवनेश कुमार उर्फ  राजू ने पुलिस को बताया कि उसके भाई किशन कुमार की शादी करीब 6 साल पहले नेहा के साथ हुई थी और इनकी 2 लड़कियां भी है।

करीब डेढ़ साल से किशन कुमार का पत्नी नेहा से मन-मुटाव चल रहा था जिसके चलते वह अपने मायके में रह रही है। किशन कुमार की पत्नी, सास व ससुर उस पर 5 लाख रुपए व तलाक देने का दबाव बना रहे थे जिस कारण वह परेशान चल रहा था। इसके अलावा किशन कुमार ने अपने दोस्त बंटी को 3 लाख रुपए व मोजू को 1 लाख रुपए 2-3 सालों से उधार दे रखे थे जिनकी वापस न होने पर भी किशन कुमार काफी परेशान रहता था।

शिकायत में बताया कि उसका मामा राज कुमार निवासी शिव नगर हिसार जो कि फतेहाबाद के संन्यास आश्रम रोड पर किराए के मकान में रहता है और बीते दिन अपने परिवार के साथ किसी प्रोग्राम में गया हुआ था और पीछे किशन कुमार इस किराए के मकान में अकेला था जो कि अपने ससुरालजनों व दोस्तों से दुखी होकर उसने कमरे में लगे पंखे के हुक से चुन्नी का फंदा बनाकर फांसी लगाई और आत्महत्या कर ली।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि संन्यास आश्रम रोड पर किराये के मकान में एक व्यक्ति द्वारा आत्महत्या की सूचना मिलने उपरांत पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर मृतक की पत्नी, सास व ससुर तथा दो दोस्तों के खिलाफ धारा 306 व 34 आई.पी.सी. के तहत एफ.आई.आर. दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस मामले की जांच कर रही है और किसी आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं थी।

Isha