किशोरी के अपहरण मामले में महिला आयोग की सदस्या ने ली केस की अपडेट रिपोर्ट

4/24/2018 10:21:29 AM

पानीपत(सौरव): पानीपत के गांव बुआना लाखू में किशोरी का अपहरण कर उसे संदूक में बंद रखने के मामले को लेकर सोमवार को पानीपत पहुंची हरियाणा महिला आयोग की सदस्या सोनिया अग्रवाल ने इसराना क्षेत्र के डी.एस.पी. बिजेंद्र सिंह व थाना के एस.एच.ओ. जितेंद्र आंतिल को महिला थाना में तलब किया। मामले को लेकर पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई की जांच रिपोर्ट जांची तथा प्रगति रिपोर्ट भी ली।

उप पुलिस अधीक्षक बिजेंद्र व थाना प्रभारी जितेंद्र आंतिल ने बताया कि इस केस में आरोपी राजबाला तथा उसके 2 बेटों पवन व अर्जुन के खिलाफ इसराना थाना पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 365, 328, 342, 346 पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज करके आरोपियों को काबू भी कर लिया है। 

पुलिस द्वारा मामले की बारीकी से हर बिंदु को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है। लड़की को बरामद करने के साथ ही पुलिस ने लड़की की मेडिकल जांच भी करवाई तथा उसके बयान मैजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज करवाए है। उन्होंने बताया कि केस में आरोपी भाइयों अर्जुन और पवन को अदालत से एक दिन के रिमांड पर लेकर युवती के अपहरण के बारे में पूरी जानकारी हासिल की जाएगी। 

यह था मामला
वीरवार की रात को युवती अपने घर में सोई हुई थी कि अचानक लापता हो गई थी। जिसकी शिकायत युवती के पिता ने थाना इसराना पुलिस को 20 अप्रैल को दे दी थी। जिस पर थाना इसराना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। जांच के दौरान शनिवार 21 अप्रैल को पुलिस को मुखबिर से गुप्त सूचना मिली कि युवती गांव के ही निवासी राजेंद्र के मकान में है। 

जिस पर पुलिस ने दबिश देकर युवती को राजेन्द्र के मकान के भीतर रखे एक संदूक से बेहोशी की हालत में बरामद किया था। पुलिस कार्रवाई में जैसे ही युवती के संदूक में मिलने की सूचना ग्र्रामीणों को मिली तो क्रोधित ग्रामीणों ने आरोपी के घर में आग लगाने का प्रयास भी किया जिससे कुछ सामान भी जल गया था। वहीं, दोनों आरोपी भाइयों व उनकी मां को पुलिस ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया था। 

Rakhi Yadav