प्रदेश में NCC की तर्ज पर पुलिस केडिट कोर का नया कोर्स किया जाएगा शुरू: सीएम

6/6/2017 2:26:37 PM

पंचकूला (उमंग श्योराण):हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज पंचकूला में प्रबोधिनी एवं राज्य सरकार की ओर से आयोजित 5 दिवसीय नेतृत्व साधना प्रशिक्षण शिविर के उद्घाटन सत्र पर पहुंचे। इस शिविर में देशभर के कई राज्यों से प्रतिनिधि युवा प्रशिक्षण के लिए पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्ज्वलित करके नेतृत्व साधना का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पंचकूला के विधायक ज्ञान चंद गुप्ता भी मौजूद थे। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में एन.सी.सी. की तर्ज पर पुलिस केडिट कोर (पीसीसी) का नया कोर्स शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही सोनीपत स्थित राई स्पोर्टस स्कूल को स्पोर्टस विश्वविद्यालय के तौर पर विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज देश को विकास के मार्ग पर आगे ले जाने में युवाओं की अहम भूमिका है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार इस बात के लिए गंभीर प्रयास कर रही है कि प्रदेश में गुणवत्तापरक शिक्षा का माहौल मिले। युवाओं को मजबूत करने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से अनेक योजनाएं शुरू की गई हैं। मुख्यमंत्री ने नेतृत्व साधना प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रहे प्रतिभागियों का आह्वान किया कि सामाजिक दृष्टिकोण के साथ वे प्रशिक्षण शिविर में गंभीरता से प्रशिक्षण लें।