महामारी के आगे बेबस जिदंगी, दिल में छेद और लॉक डाउन में फंसा व्यक्ति

4/12/2020 1:40:29 PM

पानीपत(सचिन)- जरा सोचिए आपके दिल में छेद है और आप एक कमरे में कैद हैं आपके लिए आपका परिवार चिंतित है आप खुद मौत से जंग लड़ रहे हैं तो इस स्थिति में आप क्या करेंगे। ऐसा ही एक मामला पानीपत की रोड धर्मशाला में बने शेल्टर होम में रह रहे राकेश नाम के व्यक्ति का सामने आया है जिसका कहना है वह पिछले कई सालों से पानीपत में रह रहे हैं और उसके दिल में छेद है। लॉक डाउन के कारण वो अपना इलाज नहीं करवा पा रहा। क्योकि उसके पास पैसे बिल्कुल भी नहीं है।

इस संबंध में विधायक प्रमोद विज से लेकर अमित शाह समेत पूरे जिला प्रशासन को पत्र लिख चुके हैं। उन्होंने बताया कि रोहतक पीजीआई में उनका इलाज होना है लेकिन वह यहां पर कैद हो गए हैं साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें खासी और जुकाम बुखार इत्यादि की दवाइयां तो मिल रही हैं खाना भी मिल रहा है लेकिन दिल की छेद की बीमारी का कोई इलाज और दवाई नहीं मिल रहा

वही शेल्टर होम में ड्यूटी कर रही डॉक्टर अनुपमा ने बताय की लॉक डाउन के चलते वह भी मजबूर हैं और सरकार व प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन कर रहे हैं। उन्होंने बताया किस सरकार ने आपातकालीन सेवाओं के लिए ही अस्पतालों को खोला गया है उन्होंने बताया कि अगर इसको यहां से ले जाया जाता है तो भी इनकी सर्जरी होना अभी संभव नहीं है ।
 

 

Isha