पलवल में शख्स की हत्या...मृतक की पत्नी ने देवर पर तो देवर ने भाभी पर लगाए हत्या के आरोप, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 09:29 PM (IST)

पलवल(दिनेश कुमार): शहर में रिश्तों को तार-तार करने वाला मामला सामने आया है।  एक युवक की हत्या के मामले में जहां मृतक के भाई ने मृतक की पत्नी पर हत्या के आरोप लगाए हैं, वहीं पत्नी और बेटियों ने मृतक के भाई पर ही भाई की हत्या के आरोप लगाए हैं। हालांकि पुलिस को मृतक के भाई की तरफ से पत्नी के खिलाफ हत्या की शिकायत दी गयी है। आपको बता दें कि शहर थाना अंतर्गत 47 वर्षीय व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरोप है कि मृतक की हत्या इसकी पत्नी और अन्य स्वजनों ने की है। हत्या के बाद सबूत छिपाने के लिए मृतक के शव का बिना पोस्टमार्टम के ही अंतिम संस्कार कराने का भी प्रयास किया गया, मगर पुलिस ने समय रहते शव को कब्जे में ले लिया। अभी पुलिस ने मामले में बीएनएस की धारा 194 के तहत कार्रवाई की है। 

PunjabKesari

मामले में हुडा सेक्टर 2 के समीप प्रेम विहार के रहने वाले प्रवीन कुमार ने शिकायत दी है कि वह और उसका भाई सुंदर कुमार प्रेम विहार में रहते हैं। वर्ष 1996 में उसकी शादी लुलवाड़ी की रहने वाली आशा रानी और उसके भाई सुंदर की शादी उषा के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही आशा रानी और उषा उनकी जमीन अपने नाम कराने के लिए उनके साथ झगड़ा करती थी। सुंदर ने उससे कई बार कहा कि उसे अपनी पत्नी से जान का खतरा है। शिकायतकर्ता के अनुसार बीती 15 जुलाई को शाम के करीब चार बजे वह घर के बाहर पेड़ के नीचे आराम कर रहा था। उसी दौरान उसके भतीजे जितेंद्र, अरुण और उसका चचेरा भाई अनूप आया और  सुंदर के घर में घुसकर दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। काफी देर तक घर से कोई बाहर नहीं आया,  इसके बाद उसने घर का दरवाजा खटखटाया तो सुंदर की पत्नी अचानक रोने लगी और कहा कि सुंदर की ब्रेन हेमरेज से मौत हो गई है।

PunjabKesari
मृतक की पत्नी

इसके बाद जब वह अंदर गया तो देखा कि सुंदर चारपाई पर लेटा हुआ है। सुंदर पर कपड़ा डाला हुआ था। उसके पास उसका चचेरा भाई हरबंस, प्रकाश की पत्नी संता, अनूप, जितेंद्र, अरुण और आशा रानी मौजूद थी। उसने कपड़ा हटाकर देखा तो उसके भाई की टीशर्ट खून से लथपथ थी। सुंदर की गर्दन पर भी निशान थे। शिकायतकर्ता के अनुसार उसने पूछा कि सुंदर की मौत के बारे में उसे क्यों नहीं बताया। उसने खून के निशान के बारे में पूछा। उषा ने बताया कि सुंदर ने मरने से पहले खून की उल्टियां की थी।

इसके बाद उसे विश्वास हो गया कि उक्त लोगों ने उसके भाई की हत्या की है। इसके बाद वह बाहर आया और उसने पूरी वारदात की सूचना अपने स्वजन को दी। स्वजन ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस के आने से पहले उक्त लोग सुंदर को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले गए। इसके बाद पुलिस ने रास्ते से ही सुंदर के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए जिला नागरिक अस्पताल पहुंचाया। शिकायतकर्ता के अनुसार उक्त लोगों ने उसके भाई की हत्या की है और उसे भी आरोपितों से जान का खतरा है। 

PunjabKesari

वहीं मृतक की 17 वर्षीय पुत्री चहल और मृतक की पत्नी उषा ने सुन्दर की हत्या का आरोप मृतक के भाई और शिकायत करता प्रवीन पर लगाए हैं। उन्होंने कहा कि जिस समय यह घटना घटित हुई उस समय केवल प्रवीन ही घर पर मौजूद था। उन्होंने बताया की उनकी हत्या जमीनी विवाद के चलते हुई है। उन्होंने कहा की मृतक के भाई और उनकी बहनों ने जमीनी विवाद के चलते कई बार मृतक को अपमानित किया था और बार बार उसे मरने के लिए बोलते थे। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static