बारिश बनी आफत, टोल पर लगा 10 किलोमीटर लगा लंबा जाम

7/17/2019 4:58:37 PM

सोनीपत (पवन राठी): हरियाणा में अलग-अलग क्षेत्रों में हो रही झमाझम बारिश के चलते लोगों को जहां भीषण गर्मी से राहत मिली है वहीं मानसून की बारिश लोगों के लिए आफत भी बन कर बरस रही है। ऐसा ही हाल सोनीपत का है जहां नेशनल हाईवे नंबर-44 लड़सोली के पास बनाए गए टोल पर 10 किलोमीटर लंबा जाम है। बता दें कि दिल्ली से पानीपत तक हाईवे को चौड़ीकरण का कार्य ठप पड़ा है, जिसके कारण 3 लाइन का रोड सिर्फ एक लाइन का ही बचा है और बारिश के कारण रोड पर 3 फुट पानी भरा हुआ है। जिसके कारण वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।



लोगों का कहना है कि सरकार और प्रशासन द्वारा दावे किए जा रहे थे कि अबकी बार बारिश से पहले ही वह एक्टिव है और हालात काबू में कर लिया जाएंगे। लेकिन पहली बारिश ने हालात बद से बदतर बना दिए हैं। वहीं रोड जाम की हो परेशानी के चलते वाहन चालको ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के भी आदेश है कि 3 मिनट से ज्यादा अगर वाहन टोल पर रुके तो टोल फ्री कर दिया जाए, लेकिन आधा घंटा से लाइन में खड़े हैं और जाम इतना लंबा है निकलने में एक घंटा लग रहा है और टोल को भी फ्री नहीं किया जा रहा है।



पुलिस वालों का कहना है कि हाईवे पर जहां पर निर्माण कार्य चल रहा है वहीं पर पानी खड़ा है, जिसके कारण परेशानी आई है। हालांकि पानी को निकालने का कार्य ट्रैक्टर की सहायता से शुरू कर दिया गया है और हालात को काबू करने का प्रयास किए जा रहे हैं। बहरहाल एक बार फिर पहली बारिश ने सरकार और प्रशासन के दावों की पोल खोल दी है और अभी बारिश की शुरुआत हुई है। देखना होगा कि अब अधिकारी और सरकार बारिश से निपटने के लिए क्या कुछ तैयारियां और करते हैं या फिर बारिश ऐसे ही आफत लाती रहेगी।

Edited By

Naveen Dalal