प्यारे लाल पेड़े वाले से मांगी फिरौती, जांच हुई तो निकला दोस्त, बोला- मजाक कर रहा था

11/24/2019 6:49:04 PM

सोनीपत(ब्यूरो): शहर के रोहतक रोड स्थित प्यारे लाल पेड़े वाले की दुकान के संचालक से फोन पर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। आरोपी की शिकायत पर जब पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया तो खुलासा हुआ कि जिस आरोपी ने फिरौती के लिए कॉल की थी वह दुकानदार का दोस्त है। आरोपी ने दुकानदार को कहा कि वह केवल मजाक कर रहा था। थाना शहर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। 

थाना शहर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रोहतक रोड स्थित प्यारे लाल पेड़े वाले की दुकान का संचालक सागर के पास बुधवार को शाम करीब 8 बजे अपरिचित नम्बर से एक फोन कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि वह तिहाड़ जेल से बदमाश सोनू दरियापुर बोल रहा है। सुबह तक 50 पेटी (50 लाख रुपए) तैयार रखना।

यह भी कहा कि यदि पुलिस को बताया तो ज्यादा दिक्कत हो जाएगी। लगातार 3-4 बार कॉल आई, जिसके बाद सागर घबरा गया और उसने मामले की सूचना शहर थाना पुलिस को दी। पुलिस ने एफ.आर.आई. दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी, बाद में उसी नम्बर से सागर के पास कई बार कॉल आई लेकिन उसने रिसीव नहीं की। फिर एक अन्य नम्बर से कॉल कर आरोपी ने कहा कि वह कोई बदमाश नहीं है बल्कि वह तो उसका दोस्त राहुल मलिक है। उसने कहा कि वह मजाक कर रहा था। 

राहुल मलिक खास दोस्त, फिरौती मांगना समझ से बाहर : सागर 
सत्यवान, प्रभारी, थाना शहर ने कहा कि प्यारे लाल पेड़े वाले की दुकान के संचालक सागर ने कहा कि राहुल मलिक रोहतक में रहता है और उसका खास दोस्त है लेकिन उसने बदमाश बनकर फिरौती क्यों मांगी, यह उसकी समझ से बाहर है। इसके पीछे उसकी क्या मंशा हो सकती है, यह वह नहीं जानता। उसने पुलिस को सूचना दे दी थी। अब पुलिस जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

आरोपी की 10 से ज्यादा कॉल आई थी, जिनमें से उसने केवल 4 कॉल ही अटैंड की थी। प्यारे लाल पेड़े वाले के संचालक की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 387 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि उसकी मंशा क्या थी। 

Edited By

vinod kumar