स्व श्रीचंद मान की स्मृति में होगा धर्म का आयोजन, लोवा सत्रह खाप के प्रधान रहे हैं मान

2/25/2024 2:55:18 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): लोवा सत्रह खाप के प्रधान रहे स्व. श्रीचंद मान का धर्म आयोजित कराने की जिम्मेदारी अब लोवा सत्रह को सौंपी गई है. इस सिलसिले में आगामी तीन मार्च को लोवा सत्रह खाप की पंचायत होगी. ये निर्णय रविवार को गांव सिद्दीपुर लोवा में हुई पंचायत में लिया गया. दोनों गांवों के काफी मौजिज लोग इस पंचायत में शामिल हुए.

बता दें कि स्व. श्रीचंद मान लोवा सत्रह के पूर्व प्रधान थे. उनके निधन के बाद सत्रह खाप की प्रधानी उनके बड़े बेटे अशोक मान संभाल रहे हैं. इस बार स्व. श्रीचंद मान की याद में धर्म का आयोजन किया जाना है. इसी को लेकर तैयारियां चल रही हैं. इस सिलसिले में रविवार को गांव में पंचायत बुलाई गई. सुबह गांव में यज्ञ हुआ. यज्ञ में मान परिवार और ग्रामीणों ने आहुति डाली. इसके बाद पंचायत शुरू हुई. दोनों गांवों के काफी ग्रामीण इस पंचायत में शामिल हुए.

धर्म और हर साल हनुमान जयंती पर होने वाले राष्टव्यापी भंडारा कार्यक्रम पर मंथन हुआ. पंचायत के दौरान स्व. श्रीचंद मान के धर्म की जिम्मेदारी सत्रह खाप को सौंपी गई. पंचायत में आए ग्रामीणों ने इस निर्णय का स्वागत किया. प्रधान अशोक मान ने कहा कि हम अपने पिता का धर्म करना चाहते हैं. इसलिए दोनों गांवों की पंचायत बुलाई गई थी. दोनों गांवों ने सत्रह खाप की पंचायत बुलाने के लिए कहा है. इसलिए तीन मार्च को लोवा सत्रह खाप की पंचायत होगी. धर्म कार्यक्रम की कार्रवाई सत्रह खाप की पंचायत के बाद आगे बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि आगामी 23 अप्रैल को हनुमान जयंती है. दोनों गांवों ने स्वीकृति दी है कि हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी. इस अवसर पर दलबीर मान, सिकंदर मान सहित कई मौजिज लोग उपस्थित रहे.

 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana