आग का गोला बनी टेक्सटाइल मिल, लाखों का सामान जलकर खाक

2/6/2024 4:34:31 PM

घरौंडा (विवेक राणा): हरियाणा के करनाल के घरौंडा में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब अलीपुरा रोड पर टेक्सटाइल की मिल में अचानक आग लग गई। आग लगने से मिल के अंदर लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। आग इतनी भयंकर थी कि आधा दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से कई घंटे तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था।

बता दें कि मंगलवार की सुबह 6 बजे गांव अलीपुरा रोड पर स्थित कृष्णा टेक्सटाइल मिल में अचानक धुआं उठने लगा। फैक्ट्री में अचानक धुआं उठते देख आसपास रहने वाले श्रमिकों में हड़कंप मच गया। मिल में काम करने वाले श्रमिकों ने इसकी सूचना मिल मालिक को दी। देखते ही देखते आग ने पूरी मिल को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं मालिक ने मौके पर पहुंचकर इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी।

करनाल और पानीपत से पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि एक दो गाड़ियों से आग पर काबू पाना संभव नहीं था। इसलिए करनाल और पानीपत से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया और कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

फैक्ट्री के मालिक रवेश गर्ग ने बताया कि सुबह 6 बजे मिल में काम करने वाले श्रमिक का उनके पास फोन आया की मिल में आग लग गई है। मौके पर आकर जब उन्होंने नजारा देखा तो उनके होश उड़ गए। फैक्ट्री में सब जल चुका था। उन्होंने बताया की आग की लपटे इतनी ज्यादा तेज थी कि मिल के पास खड़ा होना भी नामुमकिन था। घरौंडा करनाल और पानीपत से फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया, लेकिन कई घंटे के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। मिल मालिक का कहना है की मिल के अंदर रखा कच्चा माल केमिकल और मशीनरी पूरी तरह से जल चुकी है। नुकसान का आकलन लाखों रुपए में किया जा रहा है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana