नागरिक अस्पताल के बिजली कंट्रोल रूम में अचानक लगी आग

7/18/2019 5:43:01 PM

टोहाना (सुशील सिंगला): टोहाना के नागरिक अस्पताल में उस समय अफरातफरी का माहौल हो गया जब यहां के बिजली कंट्रोल रूम में अचानक आग लग गई। जिसके बाद मौके पर कर्मचारियों ने अपनी सुझ-बुझ से इस पर काबू पाया। उन्होनें मौके पर मौजुद अग्नि शमन यंत्रों को प्रयोग किया और इसके साथ पूरे अस्पताल की मुख्य सप्लाई को काट दिया गया जिससे इस शार्ट सर्किट से आग पर काबू पा लिया गया।



प्राथमिक जांच में इस आग का कारण शार्ट सर्किट ही माना जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शी सोनू शर्मा ने बताया कि इस घटना से आस-पास धुआ-धुआ हो गया था पर मौके पर डा.सागू व अन्य कर्मचारियों ने इस पर काबू पर लिया। वहीं इस बारे में जब सीनियर मैडिकल आफिसर डा.सागू से बात की गई तो उनका कहना था कि यहां की वायरिंग काफी पुरानी हो गई है हालाकि समय-समय पर जरूरत अनुसार इसे बदला जाता है पर यह भी एक कारण हो सकता है जो शार्ट सर्किट का कारण बना हो।



दूसरा उन्होंने यह भी बताया कि यहां पर बिजली कम-ज्यादा होती रहती है जिसकी वजह से भी यह हो सकती है। इसके साथ ही उन्हानें बताया कि वो इसके बारे में बिजली विभाग को भी लिखेंगे। उन्होने बताया कि पिछले समय यहां की सप्लाई शहर से जोड रखी है जबकि यह हॉट लाईन पर होनी चाहिए इसके बारे में भी वो बिजली विभाग को पत्र लिखने वाले है।  

 

Edited By

Naveen Dalal