कालका-हावड़ा एक्सप्रेस में लगी भयानक आग,  5 यात्री घायल

11/27/2018 11:03:01 AM

कुरुक्षेत्र(रणदीप रोर): कुरूक्षेत्र के धीरपुर गांव के पास बड़ा रेल हादसा हुआ है। दिल्ली-अमृतसर ट्रैक पर कालका-हावड़ा एक्सप्रेस में आग लग गई। इस घटना में पांच यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। ये आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। बताया जा रहा है कि ये ट्रेन कालका से दिल्ली की ओर जा रही थी कि जैसे ही धीरपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची तो उसकी SLR बोगी में आग लग गई। 

जिस कारण गाड़ी को रोकना पड़ा। घायल यात्रियों में तीन महिला और दो पुरुष शामिल हैं। घटना की सूचना मिलने ही रेलवे पुलिस, बचाव दल व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने आग पर काबू पाया। इस हादसे के बाद ट्रैक को बंद कर दिया गया है और करनाल से पंजाब, पंजाब से दिल्ली जाने वाली सभी गाड़ियों को पीछे ही रोक दिया गया है। 

बता दें कि रात्रि करीब 3:00 बजे ट्रेन में लगी आग के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों में एकाएक दहशत का माहौल बन गया। आग लगने के बाद कोई भी यह समझ नहीं पाया कि वे क्या करें, बस सभी यात्री अपनी-अपनी जान और सामान बचाने के लिए इधर से उधर भागने लगे। कुछ लोग अपने परिजनों को फोन पर घटना की जानकारी देने लगे। कुछ लोगों ने पुलिस, एम्बुलैंस व फायरब्रिगेड को भी फोन लगाया। हालांकि फायरब्रिगेड के पहुंचने तक ट्रेन की एक बोगी खाक हो चुकी थी।

हालांकि रेलवे व पुलिस अधिकारियों की सूझ-बूझ से किसी का जानी नुक्सान नहीं हुआ। स्थिति पर काबू पाने के बाद ट्रेन में दूसरा पावर इंजन लगाकर सुबह करीब 5:22 बजे उसी डाऊन ट्रैक पर वापस धीरपुर स्टेशन के लिए रवाना किया गया। इसके बाद ट्रेन धीरपुर रेलवे स्टेशन पर सुबह करीब 5:50 पर पहुंची जहां से ट्रेन के अगले हिस्से में फिर से पावर इंजन लगाकर टे्रन को कुरुक्षेत्र के लिए अप लाइन से ही डाऊन के लिए रवाना किया गया। कालका-हावड़ा एक्सप्रैस ट्रेन कुरुक्षेत्र सुबह करीब 7:12 बजे पहुंची। पूरे घटनाक्रम के दौरान ट्रेन में यात्री भय के साए में रहे। 

Rakhi Yadav