अंबाला पुलिस को मिली कामयाबी, चंडीगढ़ हाईवे पर पकड़ा बैलों से भरा एसी ट्रक(VIDEO)

5/5/2018 6:34:40 PM

अंबाला(अमन कपूर): गौ तस्करों द्वारा तस्करी करने के लिए नए-नए तरीके खोजे जा रहे हैं। कभी किसी नामी कंपनी का लेबन ट्रक पर लगाकर मवेशियों को बार्डर पार ले जाया जाता है तो कभी एयर कंडीशनर ट्रकों में इन्हें भरकर तस्करी होती है। एेसे ही अंबाला में पुलिस ने बंद बॉडी के एक एसी ट्रक को पकड़ा जिसमें 6 जिंदा बैल मिले हैं। जिन्हें पंजाब से उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था।   

गौ सेवक दल के प्रधान जगदेव का कहना है कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि पंजाब की ओर से एक बंद बॉडी वाले एसी ट्रक में डालकर कुछ मवेशियों को यूपी ले जाया जा रहा है। बलदेव नगर पुलिस थाने के इसकी सूचना दी गई। बताया जा रहा है कि जब यह ट्रक चंडीगढ़- अंबाला हाइवे पर पहुंचा और इसके चालक को पुलिस और गौ सेवकों ने रुकने का इशारा दिया तो इसने रुकने की बजाय गाड़ी के एक्सीलेटर पर पांव  दबाकर गाड़ी दौड़ा दी। रफ्तार के नशे में चूर ट्रक चालक ने कई गाड़ियों को भी टक्कर मार दी परन्तु कुछ दूर भागने पर वह पकड़ा गया। जब कंटेनर को खोलकर चेक किया तो इसमें 6 जिंदा बैल मिले, जिन्हें देखभाल के लिए गौशाला में लाया गया है।

पुलिस ने गौ सेवकों की शिकायत पर आरोपी ट्रक चालक और उसके साथी के खिलाफ कड़ी धाराओं के तहत केस दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। बलदेव नगर थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर रजनीश यादव खुद मौके पर पहुंचे और आरोपियों से पूछताछ की। उन्होंने कहा कि आरोपियों पर सख्त कानूनी धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बैलों को देखभाल के लिए गौशाला में भेज दिया गया है।

Nisha Bhardwaj