हरियाणा में एक अनोखी शादी, 7 फेरों के लिए उम्रकैदी को मिले 48 घंटे

7/31/2017 3:08:52 PM

झज्जर:हरियाणा के झज्जर में एक अनोखी शादी देखने को मिली। यहां उम्रकैदी ने पुलिस के पहरे में मंगेतक संग सात फेरे लिए, जिसके लिए हाईकोर्ट ने उसे 48 घंटे का समय दिया था। जेल में बंद कैदी प्रदीप झज्जर का रहने वाला है और वह हत्या के मामला में सजा काट रहा है। दरअसल, कैदी की मंगेतर शादी करने की अपील लेकर अदालत पहुंची थी। इसी आधार पर हाईकोर्ट ने पुलिस की तैनाती के बीच विवाह रचाने की अनुमति दे दी। इससे पहले कैदी ने खुद हाईकोर्ट में याचिका के जरिए हरियाणा गुड कंडक्ट ऑफ प्रिजनर एक्ट के तहत शादी के लिए अस्थाई रिहाई की मांग की थी, मगर हरियाणा सरकार ने अपनी दलील में इसका विरोध किया था।

सरकार ने कहा था कि याची ने अभी न्यूनतम पांच साल की सजा पूरी नहीं की है। ऐसे में उसे रिहाई नहीं दी जा सकती। परन्तु मंगेतर के अदालत में जाने के बाद हाईकोर्ट ने शादी संबंधित जानकारी को पुख्ता करने के आदेश दिए।  

शादी के लिए 48 घंटे का मिला समय
इस पर सरकार की ओर से कोर्ट को बताया गया कि दावा सही है और याची की शादी बताई गई तारीख को तय है। फिर जस्टिस एमएमएस बेदी ने कहा कि यह न्यायसंगत होगा कि याची को विवाह के लिए 48 घंटे का समय दिया जाए। अपराध की प्रकृति को देखते हुए हथियारों ने लैस पुलिसकर्मियों की निगरानी में ही याची को विवाह समारोह में शामिल होना होगा। साथ ही 48 घंटे बाद उसे वापस जेल में आना होगा।