अंबाला में देखने को मिली अनोखी शादी, घोड़ी पर सवार हुई दुल्हन, लोग दिखे हैरान (VIDEO)

2/9/2022 10:21:50 AM

अंबाला (अमन कपूर) : अंबाला में बनिया समाज में एक अनोखी शादी देखने को मिली। जिसमें शादी के बंधन में बंधने से पहले लड़की घोड़ी चढ़ी। आम तौर पर हम देखते है कि शादी में लड़का ही घोड़ी पर चढ़ता है, लेकिन समाज को लड़का-लड़की में भेदभाव के खिलाफ संदेश देने के लिए लड़की के माता-पिता ने लड़की की घुड़चढ़ी करवाने की ठानी। जिसे देख कर लोग हैरान दिखे। 


वहीं जब इस पर लड़की के पिता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि आज के समय में लड़का लड़की को एक समान बोला तो जाता है, लेकिन वास्तविकता में समझा नहीं जाता। मैंने अपनी बेटी को हमेशा बेटे से ज्यादा प्यार दिया है। बेटों की तरह बेटियों को भी एक समान प्यार व दर्जा मिलना चाहिए। बेटी की घुड़चढ़ी करवाने का हमारा उद्देश्य यही है। समाज को संदेश दिया जाए कि भ्रूण हत्या को बंद कर बेटियों को भी छूट व स्पोर्ट मिलनी चाहिए। ताकि व आपका नाम रोशन कर सकें। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि हमारे परिवार व बिरादरी में आज से पहले कभी लड़की की घुड़चढ़ी नहीं हुई है।
 

वहीं पिता से घुड़चढ़ी का सरप्राइज मिलने के बाद लड़की प्रिया काफी खुश नजर आई और उसने कहा कि मैंने अपनी ज़िंदगी में कोई ऐसी शादी नहीं देखी जिसमें लड़की की घुड़चढ़ी हुई हो। प्रिया ने अपने माता-पिता की तारीफ करते हुए कहा कि जब मैं लॉ कर रही थी तो रिश्तेदारों ने परिवार से कहा था कि लड़की को लॉ मत कराओ, क्योंकि इसका रिश्ता नहीं आएगा। तब मेरे माता-पिता ही थे जिन्होंने लोगों की परवाह न करते हुए मुझे ना सिर्फ लॉ करवाया बल्कि बेटों की तरह प्यार दिया। 

इसके अलावा प्रिया ने सभी अभिभावकों से लड़कियों को भी लड़कों की तरह प्यार देने की अपील की। साथ ही दुल्हन प्रिया ने दूसरी लड़कियों के लिए भी संदेश दिया कि वह अपने मां बाप की भी सुने और उनके द्वारा चुनें गए जीवनसाथी के साथ ही शादी करें। क्योंकि मां बाप की भी इच्छा होती है कि वह अपनी लड़की का कन्यादान करें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana