दहेज प्रताडऩा से तंंग महिला ने की आत्महत्या, 2017 में हुई थी शादी

9/7/2021 10:57:52 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : दहेज प्रताडऩा से तंग आकर महिला ने चुन्नी से फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। देर रात जिस समय महिला ने आत्महत्या की उस वक्त उसका पति ड्यूटी पर गया हुआ था। वापस आकर उसने फंदे पर झूल रही पत्नी को देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना मिलते ही मृतक के परिजन भटिंडा पंजाब से गुरुग्राम आ गए। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कराने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में मूलरूप से भटिंडा पंजाब निवासी सुभाष कुमार ने बताया कि उनकी बेटी रश्मि की शादी साल 2017 में सिरसा निवासी अश्वनी कुमार से हुई थी। अश्विनी उद्योग विहार स्थित कोका कोला कंपनी में एचआर विभाग में कार्यरत है। शादी के बाद से ही दोनों पति-पत्नी गुरुग्राम के सिविल लाइन एरिया में रहने लगे थे। आरोप है कि शादी के बाद से अश्विनी ने दहेज के लिए रश्मि को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया था। वह गुरुग्राम में फ्लैट खरीदना चाहता था जिसके लिए रुपए जुटाने के लिए वह रश्मि पर दहेज लाने के लिए दबाव बना रहा था।

दहेज को लेकर दोनों के बीच कई बार झगड़े भी हुए और  करीब 10 दिन तक रश्मि अपने मायके भी रहकर आई। कुछ दिन तक मामला शांत रहने के बाद अश्वनी ने रश्मि को दोबारा प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। शनिवार रात को अश्वनी ड्यूटी पर गया हुआ था। इस दौरान रश्मि अपने डेढ़ साल के बेटे के साथ घर पर अकेली थी। प्रताडऩा से तंग आकर रश्मि ने कमरे में चुन्नी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सिविल लाइन थाना पुलिस का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana