आस्ट्रेलियन एम्बेसी में काऊंसिलर बता महिला ने पानीपत वासी से ठगे लाखों

8/23/2018 10:57:06 AM

पानीपत (संजीव): खुद को आस्टे्रलियन एम्बेसी में काऊंसलर बता एक महिला द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर कार बेचने के नाम पर एक व्यक्ति के साथ लाखों रुपए की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। ठगी के शिकार व्यक्ति की शिकायत के आधार पर थाना मॉडल टाऊन पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज दर्ज करके मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।  माडल टाऊन निवासी मुकेश ने पुलिस को बताया कि उसने कुछ समय पहले एक ऑनलाइन साइट पर एक मॢसडीज सी-220डी का एक विज्ञापन पड़ा तथा उक्त कार को खरीदने के लिए विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क करने की सोची। इस नम्बर के साथ अंतरा सेन नाम लिखा हुआ था। लेकिन जब उसने दिए गए नम्बर पर फोन किया तो यह नम्बर किसी जोएन्नी लवब्वाय नामक महिला का मिला जिसने खुद को आस्ट्रेलियन एम्बेसी में काऊंसलर बताते हुए कहा कि वह किसी कारणवश आस्ट्रेलिया वापस जा रही है और इसीलिए अपनी कार को बेचना चाह रही है।

उसने कार की सौदेबाजी के लिए एजैंट दिनेश एम. जांगिड़ का नम्बर दिया। जिस पर बात करने पर दिनेश ने उन्हें एन.ओ.सी. और ट्रांसपोर्टेशन खर्च के लिए उन्हें एक लाख 20 हजार रुपए की राशि किसी दत्ताराम पड़वास के खाते में ट्रांसफर करने की बात कही। साथ ही उनकी पत्नी के आधार कार्ड, पैन कार्ड व फोटो की कापी भी भेजने को कहा ताकि गाड़ी के कागजात बनवाए जा सके। जब उसने यह राशि जमा करवा दी तो बाद में उक्त व्यक्ति द्वारा उससे 2 लाख 35 हजार रुपए और जमा करवाने की मांग की गई। जब उसने कहा कि पहले केवल एक लाख 20 हजार की बात तय हुई थी तो उक्त व्यक्ति ज्यादा राशि जमा करवाने की बात पर अड़ा रहा। अब आरोपी उसका फोन भी नहीं उठा रहे हैं। उन्हें लगता है कि उक्त आरोपियों ने उसके साथ धोखाधड़ी करते हुए एक लाख 20 हजार रुपए ठग लिए हैं। 

साथ ही उन्हें अंदेशा है कि उसकी पत्नी के आधार कार्ड, पैन कार्ड व फोटो जो आरोपियों ने धोखे से ले लिए हैं उनका भी दुरुपयोग हो सकता है। थाना मॉडल टाऊन पुलिस ने इस संबंध में पीड़ित के बयानों के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भादंसं की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Deepak Paul