हत्या के मामले में गवाही देना पडा युवक को भारी,हुआ जानलेवा हमला

9/12/2019 10:41:09 AM

भवानी (सुखबीर) : गांव रामूपुरा बलियाली में बुधवार सुबह हत्या के एक मामले में गवाह पर बुधवार सुबह जानलेवा हमला किया गया है। घायल जितेंद्र उर्फ बटलू सुबह गांव से गवाही के लिए गुडग़ांव के लिए निकला था। मगर दूसरे पक्ष के लोगों ने गांव के बस स्टैंड पर उस पर कातिलाना हमला किया और उसे मृत मानकर छोड़कर भाग गए। घायल जितेंद्र को उपचार के लिए सिविल अस्पताल लाया गया। मगर यहां के डाक्टरों ने उसे गंभीर हालत के चलते रोहतक पी.जी.आई. रैफर कर दिया। 

इस मामले में जितेंद्र के बचाव में आए उसके परिवार के एक और सदस्य को भी हमलावरों द्वारा चोट मारने की बात भी सामने आई है। पुलिस ने इस मामले में सूचना के आधार पर रोहतक पी.जी.आई. में एक टीम भेजकर घायल के बयान लेने के प्रयास किए लेकिन वह अभी बयान देने की हालत में नहीं है। इस बारे में गांव रामूपुरा बलियाली निवासी एक महिला रतनी ने बताया कि 2 साल पहले उसके बेटे महेश की गांव के ही कुछ लोगों ने गुडग़ांव में हत्या कर दी थी। उस मामले में जितेंद्र उर्फ बटलू महेश हत्याकांड में गवाह बना हुआ था।

उन्होंने बताया कि इसके चलते विरोधी पक्ष के लोग जितेंद्र उर्फ बटलू को बार-बार गवाही नहीं देने के लिए उस पर दबाव बना रहे थे। इसके अलावा वे लोग जितेंद्र को गवाही देने पर बार बार गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देते आ रहे थे। इस बात को लेकर जितेंद्र के परिवार ने बवानीखेड़ा पुलिस में कई बार शिकायत दी थी कि महेश की हत्या के मामले में गवाह होने के कारण विरोधी पक्ष से जितेंद्र उर्फ बटलू को खतरा है। पुलिस इस मामले में हमेशा सबूत देने की मांग करती रही, लेकिन जितेंद्र के परिजनों के पास इस बारे में कोई पुख्ता सबूत नहीं थे। 

यह बोली जितेंद्र की मां 
इस बारे में बुधवार को गंभीर रूप से घायल किए गए जितेंद्र की मां ओमबाई ने पुलिस पर आरोप लगाया कि विरोधी पक्ष उसके बेटे को बार-बार जान से मारने की धमकी देता आ रहा था। इसलिए वे हर बार बवानीखेड़ा पुलिस को शिकायत देकर अपने बेटे की सुरक्षा की मांग और दूसरे गुट पर कार्रवाई करने की मांग कर चुके थे। मगर बार-बार शिकायत के बाद भी पुलिस की कोई कार्रवाई नहीं हुई और परिणाम यह हुआ कि बुधवार को उसके बेटे पर दूसरे गुट ने जानलेवा हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

वहीं जितेेंद्र की बहन मीनू ने कहा कि हमने बार-बार पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। दूसरी ओर गांव की एक अन्य महिला भतेरी ने बताया कि उसका बेटा रवि भी महेश हत्याकांड में गवाह है। रवि की गवाही अभी होनी है। इसलिए विरोधी पक्ष उन्हें भी गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहा है और पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही। 

Isha