हुड्डा की अपील का हुआ असर, आढ़तियों की हड़ताल हुई खत्म, मंडियों में धान की खरीद शुरू

9/27/2022 5:04:33 PM

पानीपत(सचिन): 8 दिन के बाद आखिरकार मंगलवार को आढ़तियों की हड़ताल खत्म हो गई और मंडियों में किसानों की फसल की खरीददारी भी शुरू हो गई ह। मंडी प्रधान धर्मबीर मलिक ने बताया कि आढ़तियों ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की अपील के बाद अपनी हड़ताल को खत्म किया है। उन्होंने बताया कि 8 दिन तक चली हड़ताल और करनाल में आमरण अनशन पर बैठे आढतियों से मिलने के लिए सरकार का कोई भी नुमाइंदा नहीं पहुंचा। मंडी प्रधान ने बताया कि सरकार ने उनकी एक भी मांग नहीं मानी है, लेकिन प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा आश्वासन देने और किसानों के दर्द को समझते हुए आढ़ती एसोसिएशन ने हड़ताल को खत्म करने का फैसला लिया है।

 

बरसात और आढ़तियों की हड़ताल से किसानों का हुआ नुकसान

 

वही मंडी में फसल लेकर पहुंचे गुस्साए किसानों  ने कहा कि इस बार उनकी धान की फसल का काफी नुकसान हुआ है। एक तरफ बेमौसम बारिश की मार और दूसरी ओर आढ़तियों की हड़ताल के चलते उनका काफी नुकसान हुआ है। किसानों ने कहा कि इस बार उन्हें फसल का अच्छा भाव मिलने की उम्मीद थी, लेकिन उनकी सभी उम्मीदों पर पानी फिर गया है। बता दें कि बीते दिन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आह्वान पर ही करनाल में आढ़तियों ने आमरण अनशन भी खत्म किया था।

 

मार्केट कमेटी सचिव बसंत कुमार ने बताया कि हड़ताल खत्म होते ही उन्होंने मंडी में फसल खरीदने का काम शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि पानीपत और बाबरपुर मंडी में 4 हजार क्विंटल धान की खरीद भी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि हमने 8 दिनों से पहले ही यह बता दिया था कि किसानों की फसल पुराने पैटर्न के हिसाब से ही खरीदी जाएगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Content Writer

Gourav Chouhan