आम आदमी पार्टी कर रही है किसानों को लुभावने वादे

12/28/2018 2:57:22 PM

अंबाला(अमन कपूर): हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही आम आदमी पार्टी ने अपना चुनावी बिगुल बजाना शुरू कर दिया है। इस चुनावी दौर में अंबाला पहुंचे आप पार्टी के समाज कल्याण मंत्री हरजिंदर पाल गौतम ने हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर बिजली और पानी के दामों में कटौती करने का दावा किया है। साथ ही उन्होंने किसानों को लुभावने वायदे करते हुए कहा कि किसानों का कर्ज भी माफ किया जाएगा व सब्जियों के रेट भी किसानों की सलाह के बाद तय किए जाएंगे।



वहीं उन्होंने बताया कि चुनाव की आहट को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में अपने दौरे शुरू कर दिए हैं। सीएम केजरीवाल जगह-जगह हरियाणा सरकार की स्वास्थ्य और शिक्षा नीति की खामियों को बता रहे हैं। वहीं उनका कहना था कि भाजपा हरियाणा में लोगों को झूठे वायदे करके बरगलाने का काम कर रही है।



वहीं गौतम ने इनेलो व बसपा गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बसपा ने सदैव ही अपनी सहयोगी पार्टी को धोखा दिया है। बहुजन समाज पार्टी इनेलो और दूसरी विपक्षी पार्टी से हाथ मिलाकर अनुसूचित समाज के लोगों को धोखा देने का काम कर रही है।



उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि अभी आम आदमी पार्टी किसी अन्य के साथ गठबंधन के मूड़ में नहीं है। लेकिन यदि जरूरत पड़ी तो आप पार्टी समान विचारधारा वाली पार्टी के साथ गठबंधन पर विचार कर सकती है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि आम आदमी पार्टी किसान, मज़दूर, व्यापारी, दुकानदार ओर जनता के हितों का भी ध्यान रखेगी।

Rakhi Yadav