आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मांगों पर मोहर का इंतजार

3/12/2018 9:29:01 AM

रेवाड़ी(ब्यूरो): आंगनबाड़ी यूनियन द्वारा नगर के राजीव चौक पर आयोजित धरना स्थल पर जिला प्रधान राजबाला चौहान की अध्यक्षता में सभा का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होंने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के निवास पर सरकार व यूनियन प्रतिनिधियों की वार्ता सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई। जिसमें उनकी मांगों पर विस्तृत चर्चा की गई। सी.एम. से वार्ता में रेवाड़ी प्रतिनिधियों में राजबाला व सविता शामिल थीं।

राजबाला ने बताया कि सी.एम. ने कहा है कि उनकी मांगें को लेकर वार्ता जारी है। लेकिन कानूनी अड़चनों के चलते इन्हें पूरा करना अभी संभव नहीं हैं। सी.एम. ने कहा है कि आंदोलन के दौरान किसी का वेतन नहीं काटा जाएगा और 15 मार्च को सभी अधिकारियों की बैठक बुलाई गई। जिसमें उनकी मांगों को लेकर पोजीटिव दिशा-निर्देश जारी कर दिए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि सी.एम. द्वारा बातचीत में 10 से 30 साल की सेवा पर वेतन में बढ़ौतरी की गई है, मिनी आंगनबाड़ी को आंगनबाड़ी के समान सभी अधिकार दिए गए हैं, दुर्घटना बीमा योजना 50 हजार से बढ़ाकर 3 लाख किया गया हैं, सर्दी व गर्मी की छुट्टियां लागू की गई हैं, हैल्पर की ड्रैस का रंग बदलकर पर्पल कर दिया गया है।

साथ ही कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगों को लेकर कोई भी बेईमानी की तो आंदोलन पुन: शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यूनियन आंदोलन को अभी स्थगित किया हैं, खत्म नहीं। इस मौके पर राजेन्द्र सिंह बुड़ाना, संतोष चौधरी, संतरा, वीना, कविता, वेदकौर, गीता, सुदेश, सविता, कौशल्या आदि उपस्थित थे।