हरियाणा सरकार को शिक्षा के मुद्दे पर घेर रही AAP, आप उपाध्यक्षा ने शिक्षा मंत्री के काम पर उठाई उंगली

10/1/2023 8:50:09 PM

हरियाणा: हरियाणा में इन दिनों स्कूलों की हालत पर सियासत गर्म है। आप नेत्री चित्रा सरवारा ने इस मुद्दे पर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर को घसीट कर चिंगारी तो भड़का ही दी थी। साथ ही शिक्षा मंत्री मंत्री कंवरपाल गुज्जर के जवाब ने मुद्दा भड़काने का काम कर दिया। लेकिन इस आग में अब यह चर्चा लोगों के बीच भी तेज़ी से फैल गई है। अंदाजा लगाया जा सकता है कि इससे नुक्सान हरियाणा की बीजेपी सरकार को ही होगा। 

दरअसल, पिछले दिनों आप की प्रदेश उपाध्यक्षा चित्रा सरवारा ने दिल्ली के शहीद भगत सिंह स्कूल की तारीफ करते हुए बताया कि एनडीए और आर्मी भर्ती की तैयारियों के लिए यह स्कूल दिल्ली की आप सरकार ने बनाया था। जहां 76 में से 32 छात्रों ने टेस्ट पास किया। जहां दिल्ली में शिक्षा पर ज़ोर देते हुए बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया गया है और अब पंजाब भी इसी रास्ते पर चल रहा है। वहां हरियाणा के स्कूलों में मूलभूत शिक्षा की हालत भी खस्ता है। 

चित्रा सरवारा ने शिक्षा मंत्री को चैलेंज करते हुए कहा था कि पिछले 10 सालों में हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने ऐसा कौन सा स्कूल बनवाया जिस पर उन्हें गर्व हो। उन्होंने दिल्ली के आंकड़े बताते हुए पुछा कि हरियाणा में शिक्षा से जुड़े आंकड़े शिक्षा मंत्री बताएं। साथ ही उन्होंने उन्हें दिल्ली के स्कूलों का दौरा करने का भी न्यौता दे डाला।  इस पर हरियाणा शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने मीडिया को बयान देते हुए दिल्ली सरकार के 9वीं और 11वीं के छात्रों को पास करने की प्रक्रिया पर सवाल उठाये। लेकिन घमासान यहीं नहीं रुका।

चित्रा सरवारा ने इस बयान पर फिर से प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने आम आदमी पार्टी को हरियाणा के स्कूलों का दौरा करवाने की बात मीडिया के सामने कही तो है, लेकिन क्या ऐसा होगा या नहीं। चित्रा सरवारा ने उनसे स्कूल दिखाने के लिए दिन और समय तय करने को कहा है। अब इंतज़ार इसी बात का है कि क्या शिक्षा मंत्री उनकी स्कूल दिखाने की चुनौती को पूरा करते हैं या नहीं। 

Content Writer

Isha