पोस्टर लगाने को लेकर आप कार्यकर्ताओं व पुलिस में रार, सांसद सुशील गुप्ता सहित आप कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए

3/30/2023 5:04:42 PM

करनाल : दिल्ली पोस्टर वार की आंच करनाल तक पहुंच चुकी हैं। करनाल सिटी में गुरुवार को मोदी हटाओं, देश बचाओ का पोस्टर लगाने पर पुलिस ने आप सांसद सुशील गुप्ता, वरिष्ट नेता अनुराग डांडा सहित अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया है। हालांकि पोस्टर लगाने को लेकर पुलिस ओर कार्यकर्ताओं के बीच काफी देर तक खींचतान चलती रही। इस दौरान आप नेता पोस्टर लगाने पर अड़े रहे। वहीं पुलिस ने किसी भी कीमत पर पोस्टर नहीं लगाने देने की बात पर अड़ी रही। मौके पर एकत्रित आप कार्यकर्ता लोकतंत्र बचाओ, तानाशाही नहीं चलेंगी, आदि नारे लगाते रहे।  करीब 25 मिनट तक चली खींचतान के बीच पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए आप कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन ले गई। इस दौरान पुलिस ओर कार्यकर्ताओं के बीच काफी गहमागहमी भी हुई। आप नेता अनुराग डांडा, पार्षद बलविंद्र सिंह, निर्मल सिंह, सुनील बिंदल को पुलिस ने सख्ती बरतते हुए पुलिस बस में धकेल दिया जबकि आप सांसद को डीएसपी मनोज कुमार पुलिस गाड़ी में बैठाकर ले गए।

पोस्टरों से घबरा गई मोदी सरकारः आप सांसद सुशील गुप्ता

आप सांसद सुशील गुप्ता ने मोदी सरकार की तुलना अंग्रेजों से करते हुए कहा कि अंग्रेजी कानूनों का सहारा लेकर आवाज को कुचला जा रहा है। दिल्ली के अंदर मोदी हटाओं देश बचाओं का पोस्टर लगे तो मोदी सरकार घबरा गई। पोस्टर लगाने व प्रेस के 138 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। ऐसा ही करनाल में हुआ हैं, पोस्टर लगाने वाले बच्चों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पूरे हरियाणा के अंदर पुलिस ने आप नेताओं के घरों पर दस्तक दी, जिससे उन्हें केस दर्ज करने के नाम पर डराया जा सके व पोस्टर न लग सके। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार विपक्ष की आवाज उठाने का माहौल तैयार कर रही हैं। इसलिए दमनकारी नीतियां अपना रही है। आप नेताओं को जेल में डाल दिया।

पोस्टर नारा है नारों से क्या डरनाः वरिष्ट नेता अनुराग डांडा

इस मौके पर वरिष्ट नेता अनुराग डांडा ने कहा कि देश को आजाद करवाने वाले क्रांतिकारी अपनी बात लोगों तक पहुंचाने के लिए पोस्टर लगाते थे। अंग्रेजी पुलिस गिरफ्तार करती थी, जुल्म करती थी। वही सब आज पुलिस और सरकार कर रही है। आजादी की लड़ाई लडऩे वाले क्रांतिकारियों ने कभी नहीं सोचा था कि आजादी किसी भी वक्त दांव पर लग सकती हैं।  उन्होंने कहा कि कानून के मामले में हरियाणा पुलिस 36 वें नंबर पर है। प्रदेश की पुलिस पूरी रात एक्सरसाइज करती रही कि आप नेता पोस्टर न लगा सकें। इस दौरान उन्होंने कहा कि पोस्टर लगाना एक राजनीति नारा है। इससे मोदी सरकार को क्या डर है? पुलिस और सरकार की बौखलाहट देखकर आप ने सभी कार्यकर्ताओं को छूट दी है कि वे कहीं पर भी पेास्टर लगाएं। कोई अनुशासनहीनता की कार्रवाही नहीं होगी। आज पूरा देश केजरीवाल के साथ खड़ा हैं।

Content Editor

Mohammad Kumail