AAP नेता अशोक तंवर ने गठबंधन सरकार पर बोला हमला, कहा परिवारों में सेंधमारी कर रही सरकार

5/11/2023 7:56:16 PM

चंडीगढ़ ( चंद्रशेखर धरनी) : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद डा. अशोक तंवर ने कहा है कि सरकार की परिवार पहचान पत्र योजना आम आदमी के लिए परेशानी का सबब बन गई है। परिवार पहचान पत्र की आड़ में हजारों बुजुर्गों की पेंशन के साथ साथ 9 लाख 61 हजार परिवारों के पीले राशन कार्ड भी काट दिए गए। 

अशोक तंवर ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज सरकार की नीतियों की वजह से किसान परेशान है। किसानों को अपनी सरसों की फसल औने-पौने दाम पर बेचनी पड़ी। बरसात व ओलावृष्टि से किसानों की 17 लाख एकड़ से अधिक फसल बर्बाद हो गई। अभी तक किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया है। जो भी सरकार के खिलाफ अपनी आवाज उठाता है, उस पर दमनकारी नीति अपनाई जाती है। अभी हाल में करनाल में एक पत्रकार ने तहसील में भ्रष्टाचार को लेकर आवाज उठाई तो उन पर केस दर्ज कर दिया गया। इससे पहले हिसार, गुहला चीका, सिरसा सहित अलग-अलग हिस्सों में मीडिया की आवाज दबाने का कुप्रयास किया गया। 

आंदोलन की तैयारी में तंवर

डॉ तंवर ने कहा कि अब जनता इस सरकार से छुटकारा चाहती है। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र के जरिए सरकार परिवरों में सेंधमारी कर रही है और इस योजना के जरिए इन परिवारों का डेटा भी चोरी किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जनता के साथ शोषण और अत्याचार को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। इस दौरान अशोक तंवर ने सरकार से सवाल किया कि अगर सरकार की यह योजना इतनी ही महत्वाकांक्षी है तो इसे अन्य प्रदेशों में क्यों लागू नहीं किया गया? परिवार पहचान पत्र योजना को तंवर ने सरकार का डेथ वारंट बताते हुए कहा कि 13 मई तक अगर परिवार पहचान पत्र की आड़ में जनता के साथ अन्याय और शोषण जारी रहा तो वे फिर से धरनास्थल पर आएंगे और एक बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

निकाय चुनाव करवाने से पीछे हट रही है गठबंधन सरकार

डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि प्रदेश में फरीदाबाद, गुरुग्राम व मानेसर नगर निगम के अलावा तीन दर्जन से अधिक नगर परिषद और नगरपालिकाओं के चुनाव सरकार नहीं करवा रही है। चुनावों में पहले से ही एक साल से डेढ़ साल की देरी हो चुकी है। सरकार को यह एहसास है कि उसकी जनविरोधी नीतियों के चलते जनता उसके विरोध में है, ऐसे में यह गठबंधन सरकार चुनाव करवाने से पीछे हट रही है। 

सीएम खट्टर की ओर से चलाए जा रहे जनसंवाद कार्यक्रम पर कसा तंज

डॉ. तंवर ने कहा कि जनता सरकार की नीतियों से परेशान है। अगर मुख्यमंत्री को संवाद करना ही है तो अपनी परेशानियों को लेकर सडक़ों पर उतरे और धरना दे रहे लोगों से संवाद करना चाहिए। मुख्यमंत्री को जनता की परेशानियों को समझते हुए उनके बीच आना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने पहले पंचायती चुनाव करीब पौने दो वर्ष विलम्ब से करवाए और अब निकाय चुनावों में देरी की जा रही है। यह सरकार चुने हुए प्रतिनिधियों के साथ भी अन्याय कर रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Editor

Mohammad Kumail