वाहन चोरों ने 44 वारदातें कबूली, 43 गाडिय़ां मौके से बरामद (VIDEO)

1/1/2018 6:30:36 PM

फरीदाबाद(देवेन्द्र कौशिक): क्राईम ब्रांच ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। इन शातिर चोरों ने 44 वारदातें कबूली हैं, साथ ही पुलिस ने चोरी की 43 गाडिय़ां बरामद की हैं, जिसमें स्कूटी, मोटरसाइकिल, कैंटर और कार इत्यादि शामिल हैं। सेक्टर 56 की क्राइम ब्रांच टीम ने बताया कि, वाहन चोरों के इस गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा गया है, हालांकि गिरोह के पांच सदस्य पुलिस पकड़ से बाहर हैं।



पुलिस कमिश्नर ने बताया कि, गिरफ्तार दो चोरों में नदीम वाहन चोरों के गिरोह का सरगना है, दूसरे चोर का नाम इकरार है, इस गिरोह में सात लोग शामिल हैं। पूछताछ में इन दोनों चोरों ने फरीदाबाद, मेवात और पलवल से 44 वारदातें कबूली हैं। उन्होंने बताया कि, इनके पास से चोरी के 43 वाहन बरामद किए गए हैं। जिनमें स्कूटी, मोटरसाइकिल, कैंटर और कार इत्यादि शामिल हैं।



अवैध पार्किंगों से चुराते थे वाहन
कमिश्नर ने बताया कि, इस गिरोह के सदस्य ज्यादातर अवैध पार्किंग एरिया में डुप्लीकेट चाबियों और मास्टर चाबी का इस्तेमाल करते हुए वाहन चुराते थे। चोरी किए दुपहिया वाहनों को मात्र एक हजार रूपये में ही बेच देते थे। शातिर चोर वाहनों के पाट्र्स भी निकालकर अलग अलग बेच दिया करते थे।



उन्होंने बताया की पकड़े गए वाहन चोर नदीम और इकरार पहले भी वाहन चोरी में गिरफ्तार हो चुके हैं। फरीदाबाद पुलिस ने तीन सौ वाहन चोरों की लिस्ट बना रखी है। यह दोनों उस लिस्ट में शामिल है और इसी लिस्ट की मदद से यह क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े हैं।

क्राईम ब्रांच के इंचार्ज बने हीरो ऑफ द वीक
इस सफलता पर पुलिस कमिश्नर ने क्राइम ब्रांच के इंचार्ज को हीरो ऑफ द वीक के तहत सम्मानित किया। जिसमें दस हजार का नगद इनाम दिया गया। वहीं पूरी टीम को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।