सिरसा जिला परिषद के चेयरमैन पद पर इनेलो का कब्जा, अभय के बेटे कर्ण ने जीता चुनाव

12/23/2022 8:04:57 PM

सिरसा(सतनाम): जिला परिषद चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के लिए आज सिरसा के अतिरिक्त उपायुक्त आनंद शर्मा की देखरेख में चुनाव संपन्न हुए। जिला परिषद के 24 वार्ड में से 19 वार्ड के जिला पार्षदों ने चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लिया। अभय चौटाला के बेटे कर्ण चौटाला ने जिला परिषद के चेयरमैन के रूप में जीत हासिल की, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार मीना ने वाइस चेयरपर्सन बनने में सफलता हासिल की।

 

चेयरमैन पद के लिए तीन लोगों ने भरा था नामांकन

 

बता दें कि चुनावी प्रक्रिया में शामिल होने के लिए इनेलो की तरफ से 10 पार्षद, आम आदमी पार्टी की तरफ से जीते हुए 6 पार्षद और 3 अन्य पार्षद पहुंचे थे, जबकि पांच पार्षदों ने चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा लेने नहीं पहुंचे। बता दें कि प्रधान पद के लिए तीन उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। इनेलो के कर्ण चौटाला के अलावा आम आदमी पार्टी की तरफ से गुरभेज सिंह और निर्दलीय उम्मीदवार ओम प्रकाश ने भी अपना नामांकन दाखिल किया था। वहीं उप प्रधान के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से संदीप कौर व निर्दलीय उम्मीदवार मीना रानी ने अपना अपना नामांकन दाखिल किया था। प्रधान पद के लिए कर्ण चौटाला को 19 वोट में से 12 वोट हासिल हुए और उप प्रधान पद के लिए मीना रानी को 19 में से 13 वोट मिले। आम आदमी पार्टी को दोनों ही पदों के लिए 6-6 वोट हासिल हुए। 

 

नव निर्वाचित चेयरमैन कर्ण चौटाला ने कहा कि वे बिना किसी हंगामे के शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाने के लिए जिला प्रशासन का धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता है कि जनता को सरकार की योजनाओं का भरपूर लाभ मिले। कर्ण ने कहा कि वे चाहते हैं कि सरकार द्वारा भेजी जाने वाली ग्रांट को ईमानदारी के साथ विकास कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जाए। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Writer

Gourav Chouhan