विधानसभा स्पीकर के फैसले को देंगे कोर्ट में चुनौती : अभय चौटाला(VID)EO)

3/28/2019 11:39:50 AM

रोहतक (स.ह.): इनैलो के उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर पी.ए.सी. की बैठक पार्टी कार्यालय में हुई। बैठक में तय किए गए नामों को लेकर पार्टी सुप्रीमो चौ.ओमप्रकाश चौटाला से बातचीत की जाएगी। वे जो लिस्ट फाइनल करेंगे उन्हीं उम्मीदवारों को इनैलो चुनावी मैदान में उतारेगी।

यह बात बुधवार को इनैलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने जिलाध्यक्ष कार्यालय में पत्रकारवार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि इनैलो प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। इनैलो का गठबंधन जनता के साथ है। भाजपा या अन्य पाॢटयों के साथ समझौते के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वैसे इनैलो अपने दम पर चुनाव लड़ेगी लेकिन राजनीति में किसी भी तरह की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता। अभय ने कहा कि दोनों विधायकों के इस्तीफे मंजूर करने को हाईकोर्ट में चैलेंज करेंगे और इनको डिसक्वालीफाई करवाएंगे।

अगर स्पीकर निष्पक्ष होकर काम करेंगे तो बाकी के 4 विधायक भी डिसक्वालीफाई होंगे। हमने 23 मार्च को अपना इस्तीफा भेजा था। उसमें लिखा था कि 5 विधायकों पर कार्रवाई करने के बाद मेरा भी इस्तीफा मान लिया जाए लेकिन स्पीकर ने अजीब फैसला किया। जब हमने लिखकर दिया कि पहले इन पर कार्रवाई करें। अभय ने कहा कि जब स्पीकर 20 मार्च को इस्तीफा मंजूर किया तो गंगवा झूठ क्यों बोल रहे हैं। हरियाणा विधानसभा स्पीकर के पास मुझे हटाने की पावर नहीं। उन्हें नेता प्रतिपक्ष इनैलो के विधायकों ने बनाया था। हमारे विधायक कम हुए तो हम खुद हट गए। स्पीकर के पद पर बैठकर उन्होंने स्पीकर पद की गरिमा कम की है। 

बस में बैठे, फोटो ङ्क्षखचवाई और चल दिए...
कांग्रेस की बस यात्रा पर कटाक्ष करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस नेता फोटो ङ्क्षखचवाने के लिए एक बार बस पर सवार तो हुए थे लेकिन इसके बाद सभी नेता अपनी अपनी कारों में सवार होकर अपने-अपने घर लौट गए। कांग्रेस में अंतर्कलह जारी है। इस पार्टी का वजूद पूरी तरह से समाप्त हो चुका है।

Shivam