1984 के दंगों के मामले में आए फैसले पर अभय चौटाला ने दी तीखी प्रतिक्रिया

12/18/2018 4:57:57 PM

हांसी(संदीप): सन् 1984 में सिखों के खिलाफ भड़के दंगों के मामले में बीते दिन आए फैसले पर नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि 1984 के दंगो में निर्दोष लोगों की हत्या करने व जिंदा जलाने वालों का उम्रकैद नहीं फांसी की सजा दी जानी चाहिए। अभय चौटाला मंगलवार को मॉडल टाऊन स्थित नवीन राणा के आवास पर कही।

उन्होंने कहा कि 1984 में काग्रेंस राज में हुए नरसंहार में जिन लोगों ने निर्दोष व बेकसूर लोगों को बेवजह जिंदा जलाकर व उनके गलों में जलते टायर डालकर हत्याएं की थी, उन्हें उम्रकैद नहीं फांसी की सजा दी जानी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि वे न्यायालय के शुक्रगुजार हैं, जिसने पीड़ित लोगों को न्याय देने की प्रक्रिया शुरू की है। उन्होंने कहा कि सरकार को नए सिरे से इन दंगो में शामिल सभी लोगों के नाम सामने लाने चाहिए और उन सभी लोगों को इस प्रकार उम्रकैद और फांसी की सजा दिलवानी चाहिए।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश मेंं भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने की बात करने वाले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हाल ही में एक ऐसे व्यक्ति को पार्टी में शामिल किया है,  जिसकी सीएलयू के नाम पर रूपयों मांगते हुए सीडी बाजार में आई थी, जिसके खिलाफ लोकायुक्त ने भी सरकार से मामला दर्ज करनी की सिफारिश की है। ऐसे व्यक्ति को पार्टी में शामिल किया गया है तो उसे अब बचाया भी जाएगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का इससे बड़ा और क्या सबूत हो सकता है?

Shivam