खट्टर सरकार पर बरसे अभय सिंह चौटाला, बोले- कोरोना काल में सरकार ने किए 9 बड़े घोटाले

3/3/2021 3:52:42 PM

ऐलानाबाद(सुरेद्र सरदाना):  इनेलो के प्रधान महासचिव एवं पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला आज नई अनाज मंडी ऐलनाबाद में किसानों द्वारा आयोजित किए किसान सम्मान समारोह में पहुंचे।  इस मौके इनेलो की  प्रदेश अध्यक्ष  नफे सिंह राठी ,राष्ट्रीय महासचिव प्रकाश भारती, नरेश सारन ,प्रदेश कार्यालय प्रभारी नछतर सिंह मल्हान ,जिला अध्यक्ष किसान सेल के विनोद कम्बोज ,पुर्व MLA श्याम सिंह राणा भी मौजूद रहे।  कार्यक्रम दौरान अभय चौटाला ने किसान आंदोलन में मरने वाले किसानों के लिए 2 मिनट का मौन रखा।

इस समारोह में पंजाब की कलाकार सोनिया मान भी पहुंची। इस दौरान उन्होंने अपने सम्भोधन मे किसानों से आह्वान किया कि वह अपने ट्रेक्टर ट्रालियों के रंग भी हरा करवा दे । इस मौके अंभय चौटाला ने  8 मार्च 2020 की याद दिलवाते हुए कहा कि जब पूरा देश एक बहुत बड़ी बीमारी से जूझ रहा था और उस समय देश की आर्थिक दशा सुधार और कोरोना जैसी भयंकर बीमारी पर किस तरह काबू पाया जाए  ,की जरूरत थी लेकिन हमारे देश के प्रधानमंत्री हमारे देश की जनता को ताली ओर थाली बजा डराने का काम कर रहे थे । खट्टर सरकार ने लाकडाउन के समय कांग्रेस द्वारा ड्राफ्ट तीन कृषि बिलों को कानून बनाने का काम कर किसानों के साथ धोखा किया । उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे सरकार द्वारा 9 बड़े घोटाले किए गए । 



किसानों के साथ किए घोटाले का जिक्र करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा के किसानों की गेहू के भुगतान के लिए केंद्र सरकार द्वारा 17 हज़ार करोड़ रुपए हरियाणा सरकार को दिए गए जो कि यह भुगतान किसान की गेहू की बिक्री के 24 घण्टे के अंदर उसे भुगतान किया जाना था, लेकिन प्रदेश सरकार ने यह भुगतान 24 घण्टे तो क्या 24 महीनों तक ही नही किया और किसान अपने भुगतान के लिए दो महीने धक्के खाता रहा । 


उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार द्वारा उक्त राशि का लगभग 200 करोड़ ब्याज का रुपया खुर्द बुर्द कर दिया गया ।उन्होंने बिना किसी पार्टी के विधायक का नाम लिए हुए कहा कि जो बहरूपिए विधायक किसानों के साथ खड़े होने नाट्क कर घड़ियाली आंसू बहाते थे वह बहरूपिये विधायक अब बिलो में घुस गए है । उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद में अब उपचुनाव होना तय है । ऐसे में जिस प्रकार आज जींद के किसानों ने बीजेपी व जेजेपी के नेताओं को उनके क्षेत्र में न घुसने देने का निर्णय लिया है ठीक इसी प्रकार ऐलनाबाद के लोग भी आज  यह प्रण ले कि वह किसी भी बीजेपी व जजपा के नेता को ऐलनाबाद में नही घुसने देंगे और वह इनेलो से दोबारा उन्हें विधायक बना विधानसभा में भेजने का काम करेंगे । 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Isha