प्री बजट चर्चा पर अभय चौटाला ने उठाए सवाल, कहा- सरकार विधायकों का समय कर रही बर्बाद(VIDEO)

2/17/2020 5:37:43 PM

चंडीगढ़(धरणी): पंचकूला में सोमवार को शुरू हुए प्री बजट पर इनेलो विधायक अभय चौटाला ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि प्री बजट चर्चा का कोई फायदा नहीं है। यदि चर्चा करनी थी तो दो-तीन महीने पहले करनी चाहिए थी। सरकार पैसे की बर्बादी कर रही है। बजट की किताब छप चुकी है।

अभय ने कहा कि 3 दिन तक प्री बजट की चर्चा बुलाकर सरकार विधायकों का समय व्यर्थ कर रही है। केवल अखबार की सुर्खियों में आने के लिए ऐसा किया जा रहा है और लोगों में चर्चा करने के लिए इस प्रकार की फॉर्मेलिटी की जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि एक डिपार्टमेंट के ऊपर चर्चा करनी है तो इसके लिए 1 दिन का वक्त होना चाहिए लेकिन यहां केवल 5 मिनट फिक्स कर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार इस तरीके के कार्यक्रम में फिजूलखर्ची कर रही है। अभय ने कहा कि बजट चर्चा में यह कहा जा रहा है कि लिखित सुझाव भेजिए। उन्होंने कहा कि यदि लिखित सुझाव चाहिए था तो फिर इस प्रकार के कार्यक्रम का क्या औचित्य है। सरकार केवल इस प्रकार के आयोजन से फॉर्मेलिटी कर रही है। प्रदेश के वित्तीय घाटे पर कोई चर्चा नहीं की जा रही। अपनी पसंद के हिसाब से सुझाव मांगे जा रहे हैं। मुख्यमंत्री की तरफ से खुद नाम अनाउंस करके बोलने का मौका दिया जा रहा है।

Edited By

vinod kumar