दुष्यंत और नैना को टिकटें दिलवाकर मैंने की गलती: अभय चौटाला (VIDEO)

12/9/2018 6:02:52 PM

चंडीगढ़ (धरणी): इनेलो प्रदेश कार्यकारिणी की मीटिंग में व बाद में पत्रकारों से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि फरवरी में ओपी चौटाला जेल से बाहर आएंगे व 17 फरवरी को एक बड़ी रैली लोक सभा चुनाव से पहले करेंगे। चौटाला ने दुष्यंत चौटाला के नई पार्टी बनाने पर निशाना साधते हुए कहा कि अजय चौटाला ने 2007 से जननायक सेवा दल बना ली थी और इसी तरह इनसो भी बना रखी थी, इनसो को जब ओपी चौटाला ने भंग किया गया, तो इन्होंने खुद कहा इसको भंग नहीं कर सकते। अभय ने कहा कि इनसो के बैनर पर ओपी चौटाला और इनेलो के नाम का मिस यूज किया गया।

अभय ने दुष्यंत चौटाला पर साधा निशाना कहा देवी लाल का नाम भी रैली के बैनरों पर नजर नहीं आ रहा। अजय चौटाला को भी इन लोगों ने भुला दिया। दुष्यंत को आगे करने वालों में केवल दिग्विजय और अजय चौटाला हैं। दुष्यन्त को छोटी सी उम्र में एमपी बनाने की गलती भी हमसे हुई है, चौटाला साहब टिकट नहीं देना चाहते थे, मगर लड़कर मैंने टिकट के लिए कहा। नैना चौटाला को आगे लाने की गलती भी मेरी थी क्योंकि ओम प्रकाश चौटाला नहीं चाहते थे कि परिवार की महिलाओं को सामने लाया जाए। उन्होंने कहा कि ने कहा कि पार्टी की आधिकारिक घोषणा जींद में आज हुई, लेकिन 2007 से पार्टी व संगठन बनाने का षड्यंत्र चल रहा था।

उन्होंने कहा कि इनेलो ने प्राइमरी मेंबरशिप से दुष्यन्त को निकाल रखा है, फिर भी इस्तीफा नहीं दे रहे, कहने से कुछ नहीं होता लिखकर दें। अभय ने कहा भाभी भी लिखकर स्पीकर को दें और इनेलो की प्राइमरी मेंम्बरशिप छोड़ें, लेकिन पद के साथ लालच जुड़े हैं। अभय ने कहा राजकुमार सैनी और दुष्यंत एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं, खुद इस्तीफा नही दें रहे हैं।

अभय ने कहा कि चौटाला साहब नैना के चुनाव लडऩे के पक्ष में नहीं थे। बोले महिला परिवार से राजनीति नहीं करेगी, लेकिन मैंने बोला पुरानी बात है, नैना को चुनाव लड़वाएंगे। दुष्यंत और नैना अपने पद से इस्तीफा देकर चुनाव लड़े, ये जमानत भी बचा गए तो मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा। अभय ने कहा चौटाला गांव से भी 1500 वोट कांग्रेस को पड़ती है, इस बार वो भी मेरे खिलाफ पड़ी तो राजनीति छोड़ दूंगा।

Deepak Paul