खरीद फरोख्त के आरोप लगाने वाले अभय चौटाला ने भी तो हमें ही वोट दिया है: पंचायत मंत्री

7/6/2022 2:54:37 PM

चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी): विकास और पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा ग्रीन एनर्जी पायलट प्रोजेक्ट अंडर प्रोसेस है जिसमें गांव के मुख्य चौक पर कैमरे लगाए जाएंगे जिससे चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगेगा बहन बेटीयो के साथ होने वाली घटनाओं पर रोक लगेगी। अब पूरे प्रदेश के गांवो में 3500 जगह चिह्नित की गई है जिसमें 1200 लाइब्रेरी छोटे गांव में 30 सीटर बड़े गांव में 50 से 60 सीटर खोली जाएंगी। महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए ही हमने ईलाइब्रेरी शुरू की है। ग्रे वाटर की समस्या से निपटने पर सरकार ने काम शुरू कर दिया है उसके लिए बहुत सारी जैपनीज और दूसरी विदेशी कंपनियां अपना ट्रायल दे रही है उस पर काम युद्धस्तर पर जारी है जल्दी ही धरातल पर बदलाव शुरू हो जाएंगे। इस तकनीक के जरिए मछली पालन और कृषि सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध होगा। 

बीडीपीओ के भ्रष्टाचार वाले मामले पर मंत्री ने कहा कि मैंने उनसे मीटिंग की है उन्हें यकीन दिलाया है की जांच निष्पक्ष होगी जो दोषी है उनको सजा जरूर मिलेगी अगर वह पाक साफ है तो उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। बिना किसी वेर विरोध के एजेंसी अपना काम करेगी। सिरसा भ्रष्टाचार का मामला कोर्ट के अधीन है उस मामले में 3.5 करोड़ से 3.75 करोड़ रिकवरी होगी और हम अपना पक्ष मजबूती से रख रहे हैं। पलवल भ्रष्टाचार के मामले में 2 टीमें गठित कर दी गई है 2 से 3 हफ्ते में रिपोर्ट आ जाएगी उसके बाद कठोर कार्रवाई की जाएगी।

गांवो की मूलभूत सुविधाएं बिजली पानी गली नाली के अलावा शिक्षा और चिकित्सा पर भी हमारी सरकार काम कर रही है जल्द इसके सकारात्मक नतीजे सबके सामने होंगे। गुड़गांव सरीखे बड़े शहरों की तर्ज पर गांवों में भी सभी सुविधाएं देने का लक्ष्य है। राज्यसभा में अभय चौटाला के खरीद-फरोख्त के आरोप पर मंत्री देवेंद्र बबली ने कहा कि उन्होंने भी तो हमें ही वोट दिया है कोई उनसे भी पूछे। राजनीति में इस तरह के आरोप-प्रत्यारोप लगते रहते यह निराधार है।

 

 

 

Content Writer

Isha