बागी विधायकों के खिलाफ नए सिरे से शिकायत दर्ज कराएंगे अभय, अध्यक्ष पर फैसला लटकाने का आरोप

7/19/2019 3:03:55 PM

सिरसा (ब्यूरो): इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि पार्टी छोड़ चुके बागी विधायकों के मामले में नए सिरे से शिकायत दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने विधान सभा अध्यक्ष पर जेजेपी विधायकों पर फैसले को लटकाने का भी आरोप लगाया है। अभय चौटाला राज्य विधानसभा अध्यक्ष कंवर पाल गुर्जर के पास नैना चौटाला और तीन अन्य इनेलो विधायकों के खिलाफ अयोग्य ठहराए जाने की याचिका में शामिल होने के लिए संपर्क करेंगे, जो दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में शामिल हुए थे।

इसके पीछे के कारणों को स्पष्ट करते हुए अभय ने बताया, "हमने फैसला किया है कि हम स्पीकर से संपर्क करेंगे और उनसे अनुरोध करेंगे कि बरवाला के हमारे विधायक वेद नारंग, साथ ही मुझे मूल याचिका में शिकायतकर्ता के रूप में शामिल होने की अनुमति दी जाए, क्योंकि मूल शिकायत दर्ज करने वाले दौलतपुरिया पहले ही शामिल हो चुके हैं। भाजपा और सत्तारूढ़ पार्टी पहले से ही जेजेपी के साथ हाथ मिला रही है।"

उन्होंने कहा कि विधानसभा में नैना चौटाला ने खुद कहा था कि इनेलो टूट चुकी है और वे साथ नहीं है। विधानसभा अध्यक्ष इसकी रिकार्डिंग निकलवा कर सुन सकते हैं, लेकिन वे इस मामले को टालना चाहते हैं। भाजपा इस मामले में जानबूझ कर कार्रवाई नहीं करना चाहती है। उन्होंने कहा कि दलबदल-रोधी कानून के तहत, एक सामान्य व्यक्ति एक विधायक को अयोग्य ठहराने के लिए अयोग्य घोषित करने के लिए स्पीकर से संपर्क कर सकता है।

Shivam